-31 दिसंबर तक पुराना एटीएम बंद होने के मैसेज ने उड़ाई लोगों की नींद

-सुबह से शाम तक बैंकों में उमड़ रही भीड़, रूटीन कामकाज भी प्रभावित

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: आपका पुराना एटीएम कार्ड 31 दिसंबर को बंद हो जाएगा। इस एक मैसेज ने इन दिनों लोगों की नींद उड़ा दी है। पुराने एटीएम को बदलकर चिप लगा हुआ नया एटीएम लेने के लिए बैंकों में लगातार भीड़ लगी हुई। अचानक से बैंकों में भीड़ बढ़ने से बैंकों के रूटीन काम भी प्रभावित हो रहे हैं। वहीं बैंकों में नया एटीएम लेने आए लोगों को भी काफी मुश्किल उठानी पड़ रही है।

ऑफिस से छुट्टी लेकर पहुंच रहे लोग

शिक्षा निदेशालय में कार्यरत प्रदीप कुमार सिंह बताते हैं कि नया एटीएम कार्ड लेने के लिए वह ऑफिस से आधे घंटे की छुट्टी लेकर बैंक गए थे। लेकिन वहां पर भीड़ देख उन्हें मजबूरी में वापस लौटना पड़ा। यही हाल अन्य लोगों का भी है। कई लोग आवेदन करके वापस लौट जा रहे हैं और दूसरे दिन पहुंचकर एटीएम कलेक्ट कर रहे हैं। वहीं बैंकों में कुछ ऐसे लोग भी मिले जो घंटों इंतजार के बाद एटीएम लेकर ही घर लौट रहे हैं।

हर दिन 200 तक एटीएम कार्ड

पंजाब नेशनल बैंक की सिविल लाइंस स्थित मुख्य ब्रांच के अधिकारी ने बताया कि दिसंबर से ही एटीएम बदलने के लिए लोग आ रहे है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से अचानक से कस्टमर्स की संख्या में इजाफा हुआ है। पिछले कुछ दिनों से प्रतिदिन ब्रांच से 200 से अधिक नए चिप लगे एटीएम कार्ड इश्यू हो रहे हैं। इसके लिए कर्मचारियों को अलग से लगाया गया है, जिससे कस्टमर्स को कोई प्रॉब्लम न हो। बैंक के रूटीन वर्क को पूरा करने के लिए अधिकारियों को देर रात तक रुककर काम पूरा करना पड़ रहा है।

-बैंक में नए एटीएम के लिए अचानक से बड़ी भीड़ के कारण दिक्कत हो रही है। ऑफिस से थोड़ा समय लेकर गया था, लेकिन भीड़ देखकर वापस लौटना पड़ा।

-प्रदीप कुमार सिंह

एटीएम बदलने के लिए मैसेज आया तो बैंक गया था, लेकिन चिप लगे नए एटीएम के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

-सुनील कुमार सिंह

चिप लगे नए एटीएम कार्ड हमारी सुरक्षा के लिए जरूरी हैं। ऐसे में अपनी भलाई के लिए थोड़ा मुसीबत उठाने में कोई दिक्कत नहीं है। वैसे भी आज के समय में हर आदमी को जल्दी है।

- डीआर सिंह

31 दिसंबर लास्ट डेट थी पुराना एटीएम बदलने की, आज टाइम मिला तो बैंक आया था। यहां पर इतनी भीड़ है कि शाम को एटीएम देने के लिए कहा था।

-पवन सरोज

Posted By: Inextlive