पुरानी रंजिश बताई जा रही हत्या का कारण, देर रात हुई घटना, जांच में जुटी पुलिस

PRAYAGRAJ: दिन भर शांति के बाद मंगलवार की रात यमुनापार एरिया में गोलियों की आवाज गूंज उठी. करछना में एक 45 वर्षीय अधेड़ की गोली मारकर हत्या कर दी गयी तो मांडा में एक ज्वैलरी कारोबारी को गोली मार दी गयी. उसकी भी हालत गंभीर बतायी गयी है. घटना से सन्नाटे में आये पुलिस अफसर मामले की पड़ताल में जुट गये हैं. समाचार लिखे जाने के समय तक उसके पास फायरिंग करने वालों का कोई सुराग नहीं था. मृतक की बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

हमलावर हो गए फरार

हत्या की घटना करछना थाना क्षेत्र के ककरम में मंगलवार की रात सामने आयी. यहां के रहने वाले उमाशंकर पांडेय पुत्र विक्रमादित्य मोहल्ले में ही जनरल स्टोर चलाता था. मंगलवार रात करीब 10 बजे दुकान पर पहुंचे कुछ बदमाशों ने उसे गोली मार दी. सिर में गोली लगने से वह गिर पड़ा. गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके की तरफ दौड़ पड़े. जब तक लोग कुछ समझ पाते बदमाश मौके से भाग चुके थे. आनन-फानन में उन्हें एसआरएन हॉस्पिटल लाया गया. यहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इसके बाद बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया गया. देर रात तक तफ्तीश में जुटी पुलिस कत्ल की वजह पुरानी रंजिश बता रही है. देर रात तक परिजन मामले की तहरीर पुलिस को नहीं दे सके थे. मृतक उमाशंकर का एक बीस वर्षीय बेटा दिल्ली में रहता है. दो बेटियों में एक की शादी हो चुकी है. बताते हैं कि अगले महीने में उसकी दूसरी बेटी की शादी थी.

बाक्स

मांडा में सर्राफा व्यापारी को मारी गोली

लालगंज स्थित आभूषण की दुकान बंद कर लौट रहे सर्राफा कारोबारी रजीउद्दीन (40) को बाइक सवार लुटेरों ने गोली मार दी. उसके गिरते ही लुटेरे बैग लेकर भाग निकले. माण्डा क्षेत्र के भारतगंज गांव निवासी रजीउद्दीन पुत्र सिराजुद्दीन की लालगंज में आभूषण की दुकान है. देर रात वह दुकान बंद कर बाइक से घर लौट रहे थे. गांव के पास बाइक सवार लुटेरों ने उन्हें गोली मार दी. गोली की आवाज सुन पहुंचे ग्रामीण व परिजनों ने सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने उसे एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया. जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

करछना की घटना में तहरीर मिलने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. पूछताछ में कत्ल की वजह पुरानी रंजिश बताई गई है. मांडा में सर्राफा कारोबारी को गोली मारी गई है. इलाज बाद वह खतरे से बाहर है.

दीपेन्द्रनाथ चौधरी,

एसपी यमुनापार

Posted By: Vijay Pandey