ऑन लाइन चोरों की नजर आपके माल पर

2015-03-26T07:01:42+05:30

टॉपर बेटे को गिफ्ट देने को खरीदी थी

बेटा बाहर गया पढ़ाई करने

ओएलएक्स पर डाल दी बेचने को

ट्रायल के बहाने बाइक उड़ा ले गया चोर

अपनी चोरी की बाइक छोड़ गया चोर

आगरा। सावधान अब नेटवर्किंग साइट पर चोरों की नजर है। आपका सामान चोरी हो सकता है। ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है। शातिर चोर ने एक जनरेटर व्यवसायी की ओएलएक्स साइट पर पड़ी हुई बाइक को निशाना बना लिया। चोर ने फोन कर व्यवसायी के घर पहुंच गया जहां पर वह ट्रायल के बहाने बाइक उड़ा ले गया। लोगों के पीछा करने पर भी वह हाथ नहीं आया। छोड़ी गई बाइक चोरी की निकली।

ओएलएक्स पर डाली थी बाइक

बल्केश्वर चौराहा सुराना भवन निवासी संजय सुराना पुत्र विजय सिंह सुराना का बेटा संयम सेण्ट कोनार्ड से हाईस्कूल व एसएस कॉन्वेंट स्कूल से इण्टर टॉपर है। पिता ने जनवरी 2014 में बेटे को पल्सर बाइक यूपी80 सीएस5451 गिफ्ट करने के लिए खरीदी थी। उसका सितम्बर में बर्थडे आता है। लेकिन बेटे का आईआईटी कानपुर में सेलेक्शन हो गया जिसके चलते वह कानपुर चला गया।

एक्सट्रा थी बाइक, ओएलएक्स पर डाली

संजय सुराना पर एक बुलेट और भी है। उन्होंने सोचा कि क्यों न पल्सर बेच कर बेटे को बाद में दूसरी नई बाइक दी जाए। उन्होने डेढ़ माह पूर्व पल्सर बाइक ओएलएक्स साइट पर डाल दी। लेकिन उन्हें क्या पता था कि इस दौरान चोर भी ऑनलाइन बैठा है।

चोर ने किया फोन

23 मार्च को सुबह 11 बजे उनके पास एक कॉल आता है। कॉल करने वाला अपना नाम राजेंद्र बताता है। उसने संजय से कहा कि आपकी बाइक ओएलएक्स पर देखी है। वह उसे खरीदना चाहता है। उसने व्यवसायी को बाहर बुलाया लेकिन व्यवसायी ने उसे घर पर आने की बात कही।

दो बार फिर कॉल किया

एक बजे फिर से मोबाइल की रिंग बजी उसी नम्बर से कॉल उसने कमला नगर बाइक लेकर आने को कहा। इस पर व्यवसायी ने कहा कि वह बिजी हैं आप सुराना भवन आ जाए। लेकिन वह नहीं आया। शाम बजे फिर से कॉल आया। उसने साई मंदिर बुलाया लेकिन व्यवसायी ने जाने से मना कर दिया।

अंतिम कॉल घर के नीचे से

अंतिम कॉल सुराना भवन के बाहर से हुई। शाम साढ़े पांच बजे कॉल आया। युवक ने खुद को संजय के घर के नीचे बताया। इस पर वह घर से बाहर आ गए। युवक ने उनके बाइक देखने को मांगी। बाइक दिखाई गई। युवक ने अपनी स्प्लेण्डर बाइक यूपी80 सीएल8386 सुराना भवन के बाहर ही खड़ी कर दी। पल्सर देखते ही उसकी आंखों में चमक आ गई।

ट्रायल के बहाने ले उड़ा बाइक

युवक ने उनसे बाइक का ट्रायल लेने को कहा। संजय ने उससे अपने बाड़े के अंदर ही ट्रायल लेने की बात कही। संजय अपने मकान के पास ही खड़े थे। युवक अंदर की तरफ धीरे-धीरे बाइक ले गया। अंदर से घुमाकर बाहर लाया।

अचानक स्पीड बढ़ा कर भाग निकला

संजय मकान के दरवाजे पर खड़े उसके नजदीक आने का इंतजार कर रहे थे। वह धीरे-धीरे नजदीक तो आया लेकिन संजय कुछ बोल पाते उससे पूर्व ही उसने बाइक का एक्सीलेटर घुमा दिया और तेज गति से सुराना भवन से बाहर चौराहे की तरफ भाग निकला।

लोगों ने पीछे लगाई दौड़

उसे भागता देख व्यवसायी ने शोर मचा दिया था। उनका वर्कर सोनू बाइक लेकर पीछे दौड़ा। बाहर खड़े अन्य लोगों ने भी दौड़ लगाई लेकिन वह हाथ न आ सका। इसी के बाद व्यवसायी ने पुलिस कंट्रोल रूम फोन किया। व्यवसायी का कहना था कि उसने जो स्प्लेण्डर बाइक छोड़ी है उसे ट्रेस करवाया तो वह चोरी की निकली। वह बाइक फतेहाबाद की है।

72 हजार में तय हुआ था सौदा

व्यवसायी ने बताया कि बाइक 86 हजार की ली थी। उन्होंने 75 हजार मांगे थे। काफी बारगेनिंग के बाद 72 हजार में सौदा तय हो गया। चोर ने दूसरे दिन बाइक उठाने की बात कही थी। उसी दिन ट्रांसफर कराने की बात तय हुई थी। लेकिन उसने पहले ट्रायल के लिए मांग ली। पीडि़त ने थाना न्यू आगरा में इस मामले में तहरीर दी है।

inextlive from Agra News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.