- Reality show की शूटिंग करने बनारस पहुंचे ओलम्पिक मेडल विनर बॉक्सर विजेन्द्र

- कहा रियो ओलम्पिक पर जमी है नजर, बनारस में बार-बार आने की जताई ख्वाहिश

VARANASI : शोले फिल्म में अमिताभ बच्चन और धर्मेन्द्र की एक्टिंग जबरदस्त है। मैंने इस फिल्म को कई बार देखा है। इसमें खासतौर पर अमिताभ ने तो मुझे हर बार नॉकआउट किया है। यह कहना है बॉक्सिंग रिंग में पंच चलाने के साथ-साथ एक्टिंग में हाथ आजमाने वाले ओलम्पियन मेडलिस्ट बॉक्सर विजेन्द्र का। एक टीवी रिएलिटी शो की शूटिंग के सिलसिले में बनारस आए विजेन्द्र ने आई नेक्स्ट से अपनी बातें शेयर कीं। उन्होंने अपने फ्यूचर प्लैनिंग्स के बारे में बताया तो वहीं एक्टिंग से जुड़े अपने इंटरेस्ट को भी दर्शाया।

अभी इंजरी कर रही परेशान

बीजिंग ओलम्पिक ख्008 में ब्रॉन्ज मेडल हासिल करने वाले विजेन्द्र इन दिनों इंजरी से परेशान हैं। उनका कहना है कि चोट लगना बॉक्सर के लिए सामान्य बात है लेकिन नाक पर लगी गंभीर चोट उन्हें परेशान कर रही है। इससे उबरने में अभी एक-दो महीने को समय और लगेगा। उनके मुताबिक चोट की वजह से वह नेशनल गेम में पार्टिसिपेट नहीं कर पा रहे हैं। इस बीच मिले थोड़े वक्त में वह एक्टिंग को एंजॉय कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह टीवी रिएलिटी शो में बिजी हैं। इसकी शूटिंग कई जगहों पर हो रही है। वह लगभग दो महीने बाद फिर से रिंग में लौटेंगे और पूरी तरह से बॉक्सिंग पर फोकस करेंगे। विजेंद्र ने इसके पहले फिल्म फगली में एक्टिंग की थी।

ओलम्पिक मेडल पर है नजर

विजेन्द्र का कहना है कि बीजिंग ओलम्पिक में मेडल हासिल करने के बाद वह लंदन में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी के साथ कई बार ऐसा भी होता है। मुझे इससे निराशा नहीं है। पूरी तरह से निगाह रियो ओलम्पिक पर है। दो महीने के बाद युनाइटेड स्टेट में ट्रेनिंग के लिए जाना है। यह व‌र्ल्ड चैम्पियनशिप तक चलेगी। विजेन्द्र बताते हैं कि उनका पूरा फोकस ओलम्पिक में बेस्ट करना है। वह किसी मेडल का दावा नहीं करते हैं लेकिन वह अपना बेस्ट देंगे। उनका कहना है कि देश में बॉक्सिंग का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है। गवर्नमेंट का सपोर्ट भी काफी अधिक इस खेल को मिल रहा है। प्लेयर्स को फॉरेन में ट्रेनिंग के लिए भेजा जा रहा है।

बनारस ने दिल जीत लिया

बनारस ने तो दिल जीत लिया, यह कहना था विजेन्द्र का। वह कहते हैं कि कभी शूटिंग तो कभी खेल की वजह से देश के अलग-अलग शहरों में उन्हें जाने का अवसर मिला। बनारस में पहली बार आये हैं। उनके मुताबिक यह शहर तो शानदार है। इसकी हर अदा निराली है। एक तरफ गंगा की लहरें तो दूसरी तरफ लहरों जैसी सकरी गलियां हैं। यहां के लोग भी बड़े दिल वाले हैं। कुछ दिनों की शूटिंग के दौरान शहर के कई हिस्सों को देखा लेकिन लगता है कि काफी कुछ देखना बाकी है। मेरा दिल इस शहर में बार-बार आने का है।

Posted By: Inextlive