आदित्य पंचोली बर्थडे बॉलीवुड के बैड ब्वाॅय कहलाने वाले इस एक्टर की ये 10 तस्‍वीरें जीत लेंगी आपका दिल

2019-01-04T08:52:44+05:30

बाॅलीवुड में अपनी बैड ब्वाॅय छवि से फेमस हुए स्टार आदित्य पंचोली का आज 54वां जन्मदिन है। आदित्य आज ही के दिन 1965 में जन्में थे। इस खास मौके पर इनकी जिंदगी के बारे में अधिक जानने के लिए देखें इनकी ये 10 खास तस्वीरें

कानपुर। आदित्य पंचोली का जन्म 4 जनवरी, 1965 को वेटरन फिल्म मेकर राजन पंचोली और अरुणा पंचोली के घर हुआ था। आदित्य की एक बहन और दो भाई हैं। उन्होंने अपनी पढा़ई मुंबई के जूहू में स्थित स्कूल सेंट जोसेफ हाई स्कूल से पूरी की थी।

बतौर फिल्म प्रोड्यूसर शुरु किया करियर

आदित्य पंचोली ने बतौर फिल्म प्रोड्यूसर बाॅलीवुड में अपना करियर शुरु किया था। उन्होंने पहली टेलीफिल्म प्रोड्यूसर की थी 'नारी हीरा' और बाद में उन्होंने बाॅलीवुड में साल 1986 में आई फिल्म 'सस्ती दुल्हन महंगा दूल्हा' में अभिनय किया था। इस फिल्म में उनका नाम आदित्य था जो उन्होंने बाद में अपना लिया और इसी नाम से उन्होंने फिल्मों में फेम भी पाया।
पहले सीरीयल में करते थे अभिनय
आदित्य फिल्मों में अभिनय करने से पहले टेली फिल्म्स और सीरीयल्स में दिखे हैं। साल 1985 से 1986 तक आदित्य ने कई टीवी शोज में काम किया है। उन्होंने 'शहादत', 'सोने का पिंजरा', 'स्याही', 'सिंगोरा', 'कलंक का टीका', 'अफसर की साली' और 'मरयम की बेटी' में अभिनय किया है।
इन फिल्मों में किया बतौर लीड एक्टर अभिनय
आदित्य पंचोली ने अपने करियर के शुरुआती दौर में बतौर सपोर्टिंग एक्टर और नेगेटिव कैरेक्टर अभिनय किया था। बाद में उन्होंने कई फिल्मों में लीड एक्टर के तौर पर भी अभिनय किया। इन फिल्मों में 'कब तक चुप रहूंगी', 'कातिल', 'सैलाब', 'लाल परी', 'नामचीन', 'याद रखेगी दुनिया', 'चोर और चांद' और 'सुरक्षा' शामिल हैं।
इस फिल्म चमक उठे सितारे
एक्टर आदित्य पंचोली ने वैसे तो अपने करियर में कई फिल्में बतौर लीड एक्टर की हैं पर उन्हें फेम मिला महेश भट्ट की मूवी 'साथी' से। ये फिल्म साल 1991 में रिलीज हुई थी जिसमें आदित्य के अपोजिट महेश की बेटी पूजा भट्ट उनके लव इंट्रेस्ट का किरदार निभाई थीं।
इन फिल्मों से बनाई नेगेटिव पहचना
आदित्य पंचोली को आज भी फिल्मों में उनके ग्रे कैरेक्टर के लिए याद रखा जाता है। साल 1990 में रिलीज हुई फिल्म 'अव्वल नंबर', 1996 में 'जंग', 1996 में 'खिलौना', 1997 में 'यस बाॅस', 'हमेशा' और 2000 में आई 'ये दिल आशिकाना' और 'जंग' में उनके नेगेटिव रोल के लिए उन्हें काफी सराहना मिली थी।
90 के दशक के फिट हीरो रहे पंचोली
एक्टर आदित्य पंचोली के अभिनय को बढ़ावा देने के साथ-साथ फिट रहना भी पसंद है। मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक आदित्य 90 के दशक के सबसे फिट एक्टर रहे हैं। 54 साल की उम्र में भी वो फिटनेस को काफी बढ़ावा देते हैं। आदित्य ने बताया कि वो पूरी जिंदगी कभी जिम नहीं गए, उन्होंने सिर्फ योगा करके ही खुद को फिट रखा है।
काॅलेज डेज में खेला करते थे क्रिकेट और फुटबाॅल
आदित्य पंचोली अपने काॅलेज के दिनों में योगा करने के साथ-साथ क्रिकेट भी खेलते थे। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया, 'मेरे स्कूल के दिनों में मैं अकसर क्रिकेट और फुटबाॅल खेला करता था। मैं अभी भी ये गेम खेलना चाहता हूं पर सिर्फ तभी जब मेरे फ्रेंड्स भी इसका हिस्सा हों। वैसे मैं किसी को भी क्रिकेट खेलते देखता हूं तो उन्हें जरूर ज्वाॅइन करना चाहूंगा।'

इन मल्टी स्टारर फिल्मों में किया है काम

आदित्य पंचोली ने मल्टी स्टारर फिल्मों में भी अभिनय किया है जिनमेंं उन्हें लोगों ने काफी नोटिस किया। 1988 में रिलीज हुई फिल्म 'लड़ाई', 1989 में रिलीज हुई फिल्म 'जादूगर', 1994 में आई फिल्म 'आतिश फील द फायर' और 2002 में फिल्म 'आंखें' में कई स्टार्स ने एक साथ अभिनय किया था पर उनमें भी आदित्य को काफी सराहना मिली थी।
इस तरह का खाना पसंद करते हैं पंचोली
आदित्य पंचोली का फिटनेस सीक्रेट जानने के बाद चिलए जानते हैं वो कैसा फूड पसंद करते हैं। वैसे तो आदित्य को होम मेड फूड ही पसंद है। वो तला-भुना, फैटी फूड, चावल और मीठा कम ही पसंद करते हैं। वो खुद को फिट रखने के लिए डेली सिर्फ फल और जूस ही पसंद करते हैं। पिछले कई सालों से तो उन्होंने स्मोकिंग और ड्रिकिंग भी करना बंद कर दिया है।

ट्विंकल खन्ना बर्थडे : शादी से पहले अक्षय ने रखी थी ये शर्त, पढ़ें इनकी लव स्टोरी के अनसुने किस्से

बर्थ एनिवर्सरी स्पेशल: ये हैं राजेश खन्ना के वो दमदार डायलाॅग जिन्होंने उनको बना दिया बाॅलीवुड का सुपर स्टार


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.