आयशा टाकिया बर्थडे बाॅलीवुड की 10 चाइल्ड आर्टिस्ट जो बड़े होकर बन गईं हाॅट एक्ट्रेस यहां देखें

2019-04-10T08:22:36+05:30

आज बाॅलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस आयशा टाकिया का 33वां जन्मदिन है। एक्ट्रेस ने बचपन से ही अभिनय करना शुरु कर दिया था। उनके अलावा बाॅलीवुड के 10 चाइल्ड आर्टिस्ट्स के बारे में जानें जो बड़े होकर बन गईं हाॅट दिवा

कानपुर। आयशा टाकिया आज 33 साल की हो गई हैं। आयशा का जन्म 10 अप्रैल, 1986 को हुआ था। आयशा ने भले ही बाॅलीवुड में 'टारजन द वंडर कार' से डेब्यू किया हो पर उन्होंने अभिनय की दुनिया में बचपन में ही कदम रख दिए थे। याद है बचपन में एक एनर्जी ड्रिंक के ऐड में वो कहा करती थीं 'आईएम अ कोप्लान गर्ल'। आज वो इंडस्ट्री की हाॅट एंड क्यूट अभिनेत्रियों में से एक हैं। हालांकि एक्ट्रेस ने 1 मार्च, 2009 को फरहान आजमी के साथ शादी कर ली थी। अब उनका एक बेटा भी है। हालांकि एक्ट्रेस अब फिल्मों से दूर हैं पर उन्होंने 'वान्टेड', 'दिल मांगे मोर', 'डोर', 'संडे', 'पाठशाला', 'सलाम-ए-इश्क', 'क्या लव स्टोरी है' जैसी मूवीज की हैं।
आलिया भट्ट
आलिया भट्ट ने 1999 में रिलीज हुई फिल्म 'संघर्ष' में प्रीती जिंटा के बचपन का किरदार निभाया था। उस वक्त वो सिर्फ 6 साल की ही थीं। वहीं बतौर लीड रोल एक्ट्रेस उन्होंने 2012 में मूवी 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से डेब्यू किया था। उसके बाद कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और सक्सेज की ऊंचाइयां छूती गईं। अब इस साल उनकी बड़ी फिलम 'ब्रह्मास्त्र' रिलीज होने को तैयार है।
सना सईद
1998 में आई शाहरुख खान स्टारर फिल्म 'कुछ-कुछ होता है' में वो एक्टर की बेटी के रोल में नजर आई थीं। वहीं बाद में उन्हें 2012 में आलिया-वरुण स्टारर फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में तान्या इसरानी किरदार के रोल में देखा गया।
कोंकणा सेन शर्मा
कोंकणा ने बतौर डायरेक्टर फिल्म 'अ डेथ ऑफ गूंज' से डेब्यू किया था जिसमें उन्हें बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर का फिल्मफेयर अवाॅर्ड मिला था। कोंकणा ने बाद में अभिनय के क्षेत्र में भी हाथ आजमाया और 2002 में रिलीज हुई फिल्म 'मिस्टर और मिसेज अईयर' में उन्हें पहली बार अटेंशन मिली। हालांकि कोंकणा फर्स्ट टाइम 1983 में आई बंगाली फिल्म 'इंदिरा' में दिखी थीं। इस फिल्म का हिस्सा उनकी मां अपर्णा सेन भी थीं।
हंसिका मोटवानी
ऋतिक रोशन की फिल्म 'कोई मिल गया' में उनकी छोटी सी दोस्त याद है। हंसिका पहली बार 2003 में रिलीज हुई इस फिल्म में नजर आई थीं। फिर 2007 में वो बतौर लीड एक्ट्रेस हिमेश रेशमिया के साथ फिल्म 'आपका सुरूर' में रोमांस करते दिखी थीं। हालांकि बाॅलीवुड में हंसिका का करियर कुछ खास नहीं चला पर वो साउथ की नामी एक्ट्रेस में से एक हैं।
उर्मिला मातोंडतक
उर्मिला मातोंडकर पहली बार 1983 में रिलीज हुई फिल्म 'मासूम' में शबाना आजमी और नसीरुद्दीन शाह की बेटी पिंकी के रोल में नजर आई थीं। वहीं 1995 में करीब 10 साल बाद उन्होंने फिल्म 'रंगीला' में अपने बोल्ड अवतार से लोगों को अपना दीवाना बना दिया था।
पूजा रूपारेल
'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' की छुटकी याद है। 1995 की ब्लाॅक बस्टर फिल्म में पूजा रुपारेल काजोल की छोटी बहन बनी हैं। हालांकि इसके बाद वो अनिल कपूर की एक इंटरनैशनल सीरीज में भी अभिनय करते दिखी थीं।
अमृता पारेख
2001 में रिलीज हुई फिल्म 'तुम बिन' में छोटी बच्ची मिली का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस अमृता पारेख अब बड़ी और खूबसूरत हो चुकी हैं। अब वो कई टीवी सीरियल्स में दिखाई देती हैं।
श्रुति हासन
वेटरन एक्टर कमल हासन की बेटी श्रुति हासन ने 2000 में फिल्म 'हे राम' में अभिनय किया था। तब वो बहुत छोटी थीं हालांकि बड़े होने के बाद उन्होंने साल 2009 में फिल्म लक से अभिनय के क्षेत्र में डेब्यू किया था।

जया बच्चन के बर्थडे पर पति अमिताभ की ओर से खुशखबरी, घर ले आए ये नई लग्जरी कार

जया बच्चन बर्थडे: मूवी में इस एक्टर की पत्नी और बेटी दोनों बनीं, डेब्यू के बाद 17 साल फिल्मों से दूर रहीं
तब्बू
1985 में तब्बू ने फिल्म हम नौजवान नें देवानंद की छोटी बहन का किरदार निभाया था। तब्बू ने बाद में बातौर लीड एक्ट्रेस तेलुगू फिल्म कूली नंबर वन में अभिनय किया था।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.