अक्षय खन्ना बर्थडे 4 सालों तक झेला ये टाॅर्चर और इसलिए रहे फिल्मों से दूर डेब्यू फिल्म से नहीं ऐसे बनी इनकी पहचान

2019-03-28T08:30:36+05:30

आज बाॅलीवुड एक्टर अक्षय खन्ना का 44वां जन्मदिन है। एक्टर के जन्मदिन पर चलिए जानते हैं उनके जीवन के ये अनसुने किस्से

कानपुर। अक्षय खन्ना का जन्म 28 मार्च, 1975 को वेटरन एक्टर विनोद खन्ना के घर में हुआ। बचपन से ही पिता को अभिनय करते देखा तो खुद भी एक्टर बनने की ठान ली। वहीं साल 1997 में उन्होंने अपने करियर की पहली फिल्म की जिसका नाम 'हिमालय पुत्र' था। अक्षय की डेब्यू फिल्म ने बाॅक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई से धमाल मचा दिया।
इस फिल्म के लिए मिला था बेस्ट डेब्यू अवाॅर्ड
उसी साल 1997 में अक्षय ने 'बाॅर्डर' मूवी में अभिनय किया। फिल्म मल्टी स्टारर थी और बाॅक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई। इस फिल्म के लिए एक्टर को बेस्ट डेब्यू का फिल्म फेयर अवाॅर्ड मिला था। वहीं 'बाॅर्डर' में वो बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के फिल्म फेयर अवाॅर्ड के लिए नाॅमिनेट भी हुए थे।
इन फिल्मों से करियर ने पकड़ी रफ्तार
'बाॅर्डर' में अक्षय के अभिनय को खूब सराहना मिली। वहीं इस फिल्म के बाद उनके पास एक-एक कर कई ऑफर आने लगे। उन्होंने 1998 में फिल्म 'कुदरत', 1999 में 'लावारिस', 'आ अब लौट चलें' और 'दहक' में अभिनय किया। उनकी किस्मत ने तब पल्टी खाई जब वो आमिर खान और सैफ अली खान के साथ फिल्म 'दिल चाहता है' में नजर आए थे। इस फिल्म में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए उन्हें फिल्म फेयर का बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर अवाॅर्ड मिला था।
सीरियस और लव स्टोरी के बाद की काॅमेडी मूवीज
वहीं एक्टर ने अपने करियर में कई फिल्में की जिनमें सीरियस और लव स्टोरीज शामिल हैं। वहीं साल 2000 से उन्होंने फिल्मों में कुछ नया ट्राई करने की कोशिश की थी। इस चक्कर में एक्टर ने कई काॅमेडी फिल्में भी की जैसे 'हलचल'(2004), 'हंगामा'(2000) और 'मेरे बाप पहले आप'। इन फिल्मों की बदौलत उन्होंने एक नया ही मुकाम हासिल कर लिया।
चार साल तक नहीं की फिल्में, हुए टार्चर
अक्षय खन्ना चार साल तक फिल्मों में काम न मिलने की वजह से इंडस्ट्री से दूर रहे और परेशान रहने लगे। साल 2012 से 2016 तक वो फिल्मों से गायब दिखे। अक्षय ने एक इंटरव्यू में इसके पीछे की वजह बताते हुए कहा, 'मैं अपनी पर्सनल वजहों से फिल्मों से चार साल तक दूर रहा जिसकी वजह से मैंने अकसर टाॅर्चर महसूस किया।'
बताया, 'एक्टिंग छोड़ कर अंदर से घुट रहा था'
उन्होंने कहा, 'मेरे कुछ पर्सनल रीजन रहे जिनकी वजह से मुझे अपने काम से दूर रहना पड़ा। एक्टिंग से दूर रहते वक्त मेरे पास कोई ऐसा काम नहीं था जिसे मैं कर सकूं।' मैं नाॅन-स्टाप 19 साल की उम्र से अभिनय कर रहा हूं। जब एक एक्टर किसी भी वजह से काफी समय से एक्टिंग से दूर हो तो उसके अंदर कुछ घुट रहा होता है।
फ्लाॅप फिल्मों और चार साल के गैप के बाद भी काम
अक्षय खन्ना ने कहा, 'मैं बहुत लकी हूं कि मुझे लोगों दोबारा एंटरटेन करने का मौका मिला। इतनी फ्लाॅप फिल्मों और चार साल के लंबे गैप के बाद भी मुझे लोगों का दिल जीतने का एक और मौका मिला। मुझे खुद नहीं पता दोबारा ये मौका मुझे कैसे मिला।' हालांकि अक्षय आखिरी बार इसी साल जनवरी में रिलीज हुई थी। फिल्म पूर्व पीएम डा. मनमोहन सिंह की बायोपिक थी जिसका नाम द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर था।

रेणुका शहाणे बर्थडे : 'हम आपके हैं कौन' की भाभीजी की रियल लाइफ, प्यार से पति को पुकारती हैं ये

इमरान हाशमी बर्थडे: टीचर से हुआ प्यार फिर शादी, बाॅलीवुड के ये बैड ब्वाॅय हैं परफेक्ट फैमिलीमैन


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.