अक्षय कुमार ने बैंकॉक में वेटर और शेफ का किया हैं काम जानें इनके बारे में ये 10 अनजानी बातें

2018-09-09T09:23:44+05:30

बॉलीवुड के खिलाडी़ कुमार अक्षय आज अपना 50वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं। अक्षय के इस खास दिन पर उनके फैंस को उनके बारे में कुछ अनसुनी बातें पता ही होनी चाहिए। चलिए जानते हैं उनके बारे में कुथ खास बातें जो शायद आप नहीं जानते होगें।

कानपुर। बॉलीवुड के 'एक्शन मैन' अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर, 1967 को पंजाब में हुआ था। अक्षय को बचपन से ही एक्टिंग का बहुत शौक था। बहुत कम ही लोग जानते हैं कि उनका असली नाम राजीव हरी ओम भाटिया है। हो सकता है उन्होंने इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमाने के लिए अपना नाम बदला हो।
- मिड डे के मुताबिक बाद में अक्षय का परिवार पंजाब से दिल्ली शिफ्ट हो गया जहां उनका बचपन बीता, उन्होंने अपनी पढा़ई लिखाई पूरी की। उसके बाद अक्षय परिवार सहित मुंबई चले गए। मालूम हो कि अक्षय ने जूडो-कराटे भी सीखे हैं। वहां पहुंच कर अक्षय ने बच्चों को जूडो की कोचिंग देना शुरू कर दिया और साथ ही थियेटर भी करते रहे।
- कहा जाता है इसी के साथ अक्षय ने अपना अभिनय जारी रखा। उन्होंने 1991 में रिलीज हुई फिल्म 'सौगंध' से फिल्म जगत में एंट्री ली और अभिनय की दुनिया में एक के बाद एक हिट फिल्में दे कर फिल्म जगत में अपने पांव पसारे।
- अक्षय ने 2016 में फिल्म 'रुस्तम', 2012 में 'राउडी राठौर', 1992 में 'खिलाडी़', 2017 में 'टॉयलेट एक प्रेम कथा', 2012 में 'ओ माय गॉड' और इस साल यानी की 2018 में 'पैडमैन' और 'गोल्ड' से बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।  
- बाद में उन्होंने वेटरन एक्टर राजेश खन्ना और डिंपल कपाडि़या की बेटी ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली और अब दोनों के दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी भी हैं। अक्षय-डिंपल बॉलीवुड के हैप्पी कपल की लिस्ट में शामिल हैं।
- मालूम हो कि 90 के दशक में अक्षय ने ऐसी फिल्में की जिनकी वजह से उन्हें बॉलीवुड का एक्शन हीरो कहा जाने लगा। फिल्म 'खिलाडी़' से ही उन्हें एक्शन हीरो की पहचान मिली। इसके बाद वो 1994 में 'मोहरा', 1995 में 'बडा़ खिलाडी़', 1994 में 'ये दिल्लगी' और साल 2000 में 'धड़कन' में नजर आए थे।
- अपनी जिंदगी और करियर में कुछ नया करने की चाह के चलते अक्षय ने एक्शन से हट कर कॉमेडी, ड्रामा औ इमोशनल फिल्मों का हाथ भी थामा। कॉमेडियन के तौर पर अक्षय कुमार की सबसे पहली कोई फिल्म दिमाग में आती है तो वो है 'हेरा फेरी'।
- इसके बाद वो कई कॉमेडी फिल्मों में नजर आए हैं जैसे 'मुझसे शादी करोगी', 'गरम मसाला', 'आवारा पागल दीवाना', 'फिर हेरा फेरी', 'भागम भाग', 'नमस्ते लंदन', 'हे बेबी' और 'वेलकम'। ये फिल्में अक्षय के करियर का माइल स्टोन बन गईं।

-
अक्षय के प्रजेंट वर्क फ्रंट की बात करें तो वो इस समय अपनी कई अपकमिंग फिल्मों को लेकर व्यस्त हैं। अक्षय अपनी फिल्म 'केसरी' की शूटिंग में व्यस्त हैं और रजनीकांत के साथ उनकी फिल्म '2.0' रिलीज को बिल्कुल तैयार है।

तस्‍वीरों में बिना मेकअप मुंबई की सड़कों पर पैदल घूमते दिखीं मौनी रॉय, इस सवाल पर तोड़ी अपनी चुप्‍पी

'गोल्ड' ने अब तक की इस शानदार कमाई से गाड़ दिए झंडे, ये बडा़ कारनामा करने वाली बनी पहली बॉलीवुड फिल्म


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.