अरशद वारसी बर्थडे 14 की उम्र में हो गए थे अनाथ पेट पालने को घरघर बेंचा कास्मेटिक सामान

2019-04-19T08:30:00+05:30

बाॅलीवुड में बहुमुखी प्रतिभा के धनी एक्टर अरशद वारसी आज 51 साल के हो गए हैं। एक्टर ने अपना पेट पालने के लिए घरघर जा कर कास्मेटिक के सामान बेंचे। यहां जानें उनके स्ट्रगल की कहानी कैसे बने वो बाॅलीवुड के सक्सेजफुल एक्टर

कानपुर। आज अरशद वारसी का 51वां बर्थडे है। अरशद का जन्म 19 अप्रैल, 1968 में हुआ था। वो महज 14 साल की उम्र में अनाथ हो गए थे और उन्हें अपना पेट भरने से लेकर जिंदगी की दौड़ में आगे बढ़ने के लिए खुद ही जद्दोजहद करनी पड़ी। अरशद की स्कूलिंग नासिक के बार्नेस स्कूल से पूरी हुई। मालूम हो अरशद स्कूल में नेशनल लेवल के जिमनास्ट भी रह चुके हैं।
घर-घर घूम कर बेंचा कास्मेटिक
अरशद अनाथ थे इसलिए अपना पेट भरना उनकी खुद की जिम्मेदारी थी। इसके लिए उन्होंने घर-घर और मुहल्लों में जा कर कास्मेटिक का सामना बेंचा। 17 साल की उम्र में वो कास्मेटिक्स बेंच कर अपना पालन-पोशण करते थे। अरशद ने बाद में अपने अंदर डांसिंग स्किल्स डेवलप की और एक डांस ग्रुप भी ज्वाइन किया।
इस तरह की करियर की शुरुआत
अरशद की डांस स्किल्स ने बाॅलीवुड में उन्हें जगह दिलाने में अहम रोल अदा किया। दरअसल उन्होंने बतौर कोरियोग्राफर अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। 1991 में अरशद ने इंडियन डांस कम्पटीशन भी जीता था और वर्ल्ड डांस चैंपियनशिप में चौथे स्थान पर रहे थे। अरशद ने बाद में अपना खुद का डांस स्टूडियो ओपन कर लिया जिसका नाम ऑसम है।

रुप की रानी चोरों का राजा से किया डेब्यू

अरशद ने फिल्म रूप की रानी चोरों का राजा से बाॅलीवुड में बतौर कोरियोग्राफ कदम रखा। फिल्म के एक गाने 'तेरे मेरे सपने' को अरशद ने ही कोरियोग्राफ किया था। फिल्म 1993 में रिलीज हुई थी। वहीं बाॅलीवुड में अरशद ने 1997 में फिल्म 'बेताबी' से बतौर एक्टर फिल्मों में पहला कदम रखा था। फिर वो 'हीरो हिंदुस्तानी', 'होगी प्यार की जीत' और 'जानी दुश्मन' जैसी फिल्मों में नजर आए थे।
इस फिल्म से मिली पाॅपुलैरिटी
उन्होंने जितनी भी फिल्में की हों पर उन्हें पाॅपुलैरिटी 2003 में आई फिल्म 'मुन्ना भाई' के सर्किट किरदार से मिली। इस फिल्म में उन्हें लोगों ने बहुत पसंद किया और ये उनके करियर का माइल स्टोन साबित हुई। सर्किट के किरदार के लिए अरशद को फिल्म फेयर के बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का खिताब भी मिला था।

यहां मिले थे पत्नी मारिया से

अरशद अपनी वाइफ मारिया गोरेट्टी से अपने डांस स्टूडियो में मिले थे। मारिया ने सेंट एंड्रयू काॅलेज से अपनी पढ़ाई पूरी की और बाद में वीजे भी बनीं। दोनों ने वेलेंटाइन डे के दिन 14 फरवरी, 1999 को शादी कर घर बस लिया। अब कपल के दो बच्चे भी हैं। बेटा जेके वारसी और बेटी जेने जो वारसी।

पूनम ढिल्लों बर्थडे: 15 की उम्र में बनीं मिस इंडिया, फिल्में ही नहीं टीवी में भी किया है काम

लारा दत्ता बर्थडे: मां रहीं मिस मद्रास तो बेटी बनी मिस यूनिवर्स, इस वजह से सालों से दूर हैं फिल्मों से
इस फिलम में पत्नी और बेटे ने किया था कैमियो
अरशद वारसी ने कई फिल्में दी जिसमें 'हलचल', 'कुछ मीठा हो जाए', 'शहर' और 'मैंने प्यार क्यूं किया'। इन सबके अलावा अरशद की फिल्म 'सलाम-नमस्ते' तो याद ही होगी जिसमें सैफ अली खान और प्रीती जिंटा लीड रोल में थे। इस मूवी में अरशद की पत्नी और बेटे ने कैमियो रोल भी किया था। फिलहाल एक्टर बीती कई फिल्मों में नजर नहीं आए हैं और न अब तक इनके कोई फिल्म साइन करने की कोई खबर है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.