बाॅबी देओल बर्थडे क्या आप जानते हैं इनका असली नाम पत्नी ने बताया इस बुरी आदत का राज

2019-01-27T10:02:34+05:30

आज बाॅलीवुड के जाने माने एक्टर बाॅबी देओल का 50वां बर्थडे है। उनके इस खास मौके पर चलिए जानते हैं उनसे जुडे़ कुछ अनसुने किस्से जिनके बारे में शायद ही आप जानते हों

कानपुर। आज ही के दिन बाॅबी देओल का जन्म 27 जनवरी, 1969 को धर्मेंद्र और उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर के घर हुआ था। मालूम हो बाॅबी का असली नाम विजय सिंह देओल है जिन्होंने बाॅलीवुड में अपने करीब 23 साल पूरे कर लिए हैं।
चार भाई-बहन हैं बाॅबी देओल
बहुत कम ही लोगों को पता है कि धर्मेंद्र और उनकी पहली पत्नी से चार बच्चे हैं। बाॅबी देओल और सनी देओल बाॅलीवुड में अपने अभिनय से जाने जाते हैं तो उनकी दो बहने लाइम लाइट से काफी दूर ही रहती हैं। बहन विजेता और अजीता चकाचौंध की दुनिया से दूर केलीफोर्निया में जा कर बस गई हैं।
इस फिल्म में किया था पिता के बचपन का किरदार
धर्मेंद्र में उनके दोनों बेटों बाॅबी और सनी की परछाईं दिखती है, इस बात में कोई दोराय नहीं है। यही वजह है कि बचपन में बाॅबी ने एक फिल्म में अपने पिता की छोटी उम्र का किरदार निभाया था। साल 1977 में रिलीज हुई ब्लाॅक बस्टर फिल्म 'धरमवीर' में बाॅबी ने धर्मेंद्र के बचपन का रोल अदा किया था।
इस फिल्म से किया था बाॅलीवुड डेब्यू
बाॅबी देओल ने साल 1955 में आई फिल्म 'बरसात' से बाॅलीवुड में अपना पहला कदम रखा था। इसी फिल्म से वेटरन एक्टर और एक्ट्रेस राजेश खन्ना, डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना ने भी डेब्यू किया था। हालांकि धर्मेंद्र और उनके बड़े भाई सनी देओल से कंपेयर किया जाए तो बाॅबी का करियर फिल्म जगत में कुछ खास नहीं रहा है।
इस फिल्म से किया कमबैक
बाॅबी देओल का करियर एक समय के बाद लगातार फ्लाॅप फिल्मों के चलते थम गया था तब उनका सहारा सलमान खान बने। दरअसल पिछले साल ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान स्टारर फिल्म 'रेस 3' से बाॅबी ने इंड्स्ट्री में दोबारा कदम रखे हैं। मालूम हो 'रेस 3' सिर्फ तीन दिनों के भीतर ही 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई थी।

इन फिल्मों में दिखा है शानदार अभिनय

बाॅबी देओल का करियर भले ही फिल्म जगत में कुछ खास न रहा हो पर उन्होंने 'गुप्त', 'सोल्जर', 'अजनबी', 'शहीद', 'करीब' और 'टैंगो चार्ली' जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय का परिचय दिया है। ये फिल्मों उनके करियर का माइलस्टोन रही हैं पर फिर भी वो इस फिल्मों में ज्यादा नहीं चल पाए।
ये है बाॅबी की बुरी आदत
मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में बाॅबी देओल की पत्नी तान्या देओल ने एक्टर की बुरी आदतों का खुलासा करते हुए कहा था, 'बाॅबी की सबसे खराब आदत है कि वो नींद में बातें करते हैं। जहां दूसरों के हसबैंड सोते वक्त सिर्फ सोते हैं ये नींद में बुदबुदाते रहते हैं।'


नम्रता शिरोड़कर बर्थडे : ऐसे पड़ी थीं 3 साल छोटे महेश बाबू के प्यार में, शादी कर छोड़ना पड़ा करियर


सुभाष घई बर्थडे: 6 बार रिजेक्ट हुई जो स्क्रिप्ट उसी ने बनाया हिट डायरेक्टर, जानें इनके स्ट्रगल की कहानी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.