जानें हेमा मालिनी की जिंदगी की कहानी इन अनदेखी तस्वीरों की जुबानी ये हैं कुछ अनजानी बातें

2018-10-16T10:25:22+05:30

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी आज अपना 70वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रही हैं। इस मौके पर उनकी इन अनदेखी तस्वीरों के जरिए चलिए जानते हैं उनकी जिंदगी के बारे में करीब से

कानपुर। 16 अक्टूबर, 1948 को जन्मी बॉलीवुड की 'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी आज अपना 70वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रही हैं। हेमा मालिनी बचपन से ही बहुमुखी प्रतिभा की धनी रही हैं पर उनके ज्यादातर फैंस उन्हें एक अभिनेत्री के तौर पर ही जानते हैं।
- मालूम हो कि हेमा मालिनी न सिर्फ एक अच्छी अभीनेत्री बल्कि डांसर, राइटर, प्रोड्यूसर, और पॉलीटीशन के साथ-साथ वो एक फैमिली पर्सन भी हैं। अपनी इस सारी प्रतिभाओं को प्रदर्श में उन्होंने अपनी कई फिल्मों में भी किया है।
- मालूम हो कि हेमा मालिनी ने 1963 में राज कपूर की फिल्म 'सपनों का सौदागर' से बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई। वहीं ड्रीम गर्ल की डेब्यू फिल्म के बारे में कम ही लोगों को पता है। उन्होंने तमिल फिल्म 'इथू साथियम' से इंडस्ट्री में कदम रखा था।
- हेमा की यंग एज की तस्वीरों में वो अपनी बेटी और अभिनेत्री ईशा देओल की कॉपी दिखती हैं। हेमा की बेटी ईशा देओल ने फिल्मों में अभिनय किया पर अपनी धाक जमा पाने में असमर्थ रहीं। वहीं उनकी दूसरी बेटी अहाना ने भी फिल्म 'न तुम जानों न हम' में अभिनय किया और वो भी इस क्षेत्र में नाम न कमा सकीं।
- वहीं हेमा की फिल्मों की बात की जाए तो उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय प्रदर्शन और सुंदरता से हमेशा ही ऑडियंस को थियेटर्स तक आने के लिए मजबूर किया है। 'शोले', 'भागवत', 'ड्रीम गर्ल', 'क्रांती', 'सीता और गीता', 'अंधा कनून', 'नसीब' जैसी फिल्मों में हेमा ने अभिनय किया है।
- हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र, जीतेंद्र और राजेश खन्ना के साथ बहुत फिल्में की हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर अपनी कमाई से आग ही लगा दी। दरअसल इन तीनों ही हीरोज के साथ उनकी केमिस्ट्री दर्शकों को पर्दे पर अच्छी लगती है। राजेश खन्ना के साथ उन्होंने करीब 15 फिल्में की हैं।
- हेमा मालिनी ने अपने पति और एक्टर धर्मेंद्र के साथ भी कई फिल्मों में अभिनय किया है। इनकी जोडी़ सिनेमा की मशहूर जोडि़यों में से एक है। दोनों ने साथ में 'द बर्निंग ट्रेन', 'राजा जानी', 'भागवत', 'धर्म और कर्म', 'किनारा', 'तुम हसीन मैं जवां', 'मां', 'पत्थर और पायल', 'दो दिशाएं', 'सीता और गीता' में अभिनय किया है।
- हेमा मालिनी एक परफेक्ट फैमिली पर्सन भी हैं। कहा जाता है कि हेमा की दोनों बेटियों और धर्मेंद्र की पहली शादी से दोनों बेटों सनी और बॉबी की आपस में नहीं बनती हैं। कभी इन भाई बहनों को कहीं भी साथ में नहीं देखा गया पर हेमा एक बेहतरीन फैमिली पर्सन भी हैं जिन्होंने इन सब परेशानियों का सामना करते हुए अपने घर को टूटने से बचाया।

बॉलीवुड के 'हीमैन' धर्मेंद्र इस वजह से 82 साल की उम्र में कर रहे हैं खेती, देखें तस्वीरें


धर्मेंद्र की पहली फिल्‍म की कमाई थी 51 रुपये, बीवी के साथ 33 फिल्‍मों में किया काम


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.