ऋतिक रोशन बर्थडे फि‍ल्‍मों में डेब्यू से लेकर निजी जिंदगी में तूफान तक यहां जानें सब कुछ

2019-01-10T08:29:31+05:30

बाॅलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक रोशन का आज 45वां जन्मदिन है। उनके इस बर्थडे पर चलिए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनजाने किस्से और देखते हैं उनकी ये अनदेखी तस्वीरें

कानपुर। बाॅलीवुड के गुडलुकिंग एक्टर्स में से एक ऋतिक रोशन आज 45 साल के हो गए हैं। ऋतिक 10 जनवरी, 1974 को वेटरन एक्टर राकेश रोशन और पिंकी रोशन के घर जन्मे थे। ऋतिक एक बेहतरीन डांसर के साथ-साथ एक्टर भी हैं और उन्होंने अपने पिता राकेश की फिल्म से ही बाॅलीवुड में डेब्यू किया था।
इस फिल्म से किया था डेब्यू
वैसे तो ऋतिक बचपन से ही अभिनय के क्षेत्र में हमेशा आगे थे। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में काम किया है पर बतौर लीड एक्टर उन्होंने अपने पिता के निर्देशन में बनी फिल्म 'कहो न प्यार है' से बाॅलीवुड में डेब्यू किया। ऋतिक की ये फिल्म 14 जनवरी, 2000 को रिलीज हुई थी। ऋतिक की पहली ही फिल्म उनके करियर की बहुत बड़ी हिट साबित हुई थी और ये कई फिल्म फेयर अवाॅर्ड्स से सम्मानित भी की गई थी।

क्रिश सुपरहीरो से हुए फेमस

इस फिल्म के हिट होने के बाद ऋतिक को कई फिल्मों के आॅफर आए। ऋतिक ने करीना कपूर संग फिल्म 'यादें', 'कभी खुशी कभी गम' और 'मैं प्रेम की दीवानी हूं', 'जोधा-अकबर', 'आप मुझे अच्छे लगने लगे' और 'अग्निपथ' में शानदार अभिनय किया। इन हिट फिल्मों के बावजूद ऋतिक सबसे ज्यादा अपनी सपरहीरो फिल्म 'क्रिश' के लिए ही जाने गए। हालांकि 'क्रिश', 'कोई मिल गया' और 'धूम 2' जैसी फिल्में ऋतिक के करियर का माइलस्टोन बनीं।

डेब्यू ईयर में ही कर ली थी शादी

ऋतिक रोशन और वेटरन एक्टर संजय खान की बेटी सुजैन खान एक-दूसरे को काफी वक्त से पसंद करते थे। वहीं अपनी पहली फिल्म की रिलीज के बाद ही ऋतिक ने उसी साल सुजैन से शादी कर ली। शादी के करीब 14 साल बाद दोनों ने एक-दूसरे से तलाक ले कर अलग रहने लगे। हालांकि कपल के दो बेटे ह्रिदान और रेहान हैं जिनको अच्छी परवरिश देने के लिए कपल अपने गिले-शिकवे भुलाकर अकसर साथ में नजर आता है।
इन दिनों इस फिल्म की तैयारी मे हैं बिजी
वहीं ऋतिक के वर्क फ्रंट की बात की जाए तो एक्टर इन दिनों अपनी अपकमिंग बायोपिक फिल्म 'सुपर 30' की रिलीज की तैयारियों में व्यस्त है। फिल्म इस महीने 25 जनवरी को रिलीज होगी। फिल्म आनंद कुमार नाम के व्यक्ति पर आधारित है जो 'सुपर 30' कोचिंग के संचालक हैं। फिल्म के कई पोस्टर जारी किए जा चुके हैं। फिल्म का ट्रेलर तो लोगों को काफी पसंद आया था। वहीं फिल्म को लोग कितना प्यार देते हैं ये जानना बड़ा दिलचस्प होगा।

'मैं वीआईपी नहीं डबल्यूआईपी हूं' कहा ऋतिक ने, जानें क्या है ये डबल्यूआईपी

 

 

 

ऋतिक का फिटनेस सीक्रेट सिर्फ जिमिंग नहीं है ये भी, जानें क्या

 

 

 

फरहान अख्तर बर्थडे: नाइट क्‍लब में हुई थी अधुना से पहली मुलाकात, फि‍र प्यार, शादी और तलाक
बिपाशा बसु बर्थडे: एक्ट्रेस ने पति करण संग किस तरह सेलिब्रेट किया अपना स्पेशल डे, देखें तस्वीरें


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.