परवीन बॉबी बर्थडे आलिया के पिता के साथ रहीं लिवइन में जानें क्यों अमिताभ से था जान का खतरा

2019-04-04T08:30:52+05:30

आज बाॅलीवुड की ट्रैजिक ब्यूटी परवीन बाॅबी का जन्मदिन है। आज एक्ट्रेस के बर्थडे पर उनकी लाइफ के कुछ इंट्रेस्टिंग किस्सों के बारे में जानते हैं

कानपुर। परवीन बाॅबी का जन्म 4 अप्रैल, 1949 को गुजरात के जूनागढ़ की एक मुस्लिम फैमिली में हुआ था। मालूम हो कि परवीन अपने माता-पिता की एकलौती संतान थीं जिनका जन्म उनके पैरेंट्स की शादी के 14 साल बाद हुआ था। हालांकि जब वो 10 साल की थीं तब उनके पिता चल बसे थे। वहीं बाॅलीवुड की इस ट्रैजिक क्वीन ने अपने माॅडलिंग करियर की शुरुआत 23 साल की उम्र से ही कर दी थी।
इस क्रिकेटर के साथ किया था डेब्यू
1972 से परवीन ने 23 साल की उम्र में अपना माॅडलिंग करना शुरु किया था। माॅडलिंग करते-करते उन्हें पहली फिल्म 'चरित्र' ऑफर हुई। फिल्म 1973 में रिलीज हुई थी जिसमें उनके अपोजिट उस दौर के जाने-माने क्रिकेटर सलीम दुर्रानी ने अभिनय किया था। खास बात ये थी कि परवीन अपनी पहली फिल्म से छा गईं और इस फिल्म ने गजब की बाॅक्स ऑफिस कमाई कर डाली थी। इसके बाद वो कई हिट फिल्मों में नजर आईं जिनमें 'दीवार', 'अमर अकबर एंथनी', 'नमक हलाल', 'शान' और 'कालिया' शामिल है।

कल्चर से हट कर बनाई पहचान

परवीन बाॅबी ने बाॅलीवुड में कल्चर से हट कर अपनी पहचान बनाई। दरअसल उस दौर में हिंदी फिल्मों में एक ओर एक्ट्रेस बहू-बेटियों या घरेलू महिलाओं के किरदार कर फैंस के दिल जीत रही थीं। वहीं परवीन ने इंडस्ट्री में अपने बोल्ड अंदाज से धमाकेदार एंट्री की थी। उस दौर की लड़कियों के लिए परवीन फैशन आइकन बन गई थीं।
अमिताभ बच्चन से था मौत का खतरा
मालूम हो परवीन फिटनेस को लेकर काॅन्शियस थीं। वहीं उन्हें पार्टीज करना काफी पसंद था। उन्हें ड्रिंक करना भी अच्छा लगता था। एक्ट्रेस अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ और रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में रहती थीं। मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक माना जाता है कि वो एक मानसिक बीमारी से पीड़ित थीं। इस बीमारी के चलते उनकी हालत इतनी बिगड़ चुकी थी कि उन्हें लगता था कि अमिताभ बचच्चन उनकी जान के दुश्मन हैं और उनकी जान लेनी की कोशिश कर रहे हैं।
महेश भट्ट समेत इन सेलेब्स संग रहा रिलेशन
परवीन के रिलेशनशिप की बात करें तो जीतेजी उन्होंने किसी से शादी नहीं कि पर कई रिश्ते रख चुकी हैं। पहले डैनी के साथ फिर कबीर बेदी संग और बाद में आलिया के पिता और नामी फिल्ममेकर महेश भट्ट संग रिश्ते में रहीं। कहते हैं कि महेश भट्ट और परवीन बाॅबी दोनों लिवइन में रहते थे। उस दौरान परवीन के साथ अपने रिश्ते को लेकर महेश भट्ट ने फिल्म 'अर्थ' बनाई थी।
जब एक्ट्रेस की मौत बन गई अनसुलझा राज
बाद में परवीन फिल्मों से दूर रहने लगीं और एक दिन अचानक वो मुंबई के जुहू मेंं स्थित अपने फ्लैट में मृत पड़ी मिलीं। उनकी मौत कैसे हुई, उन्होंने आत्महत्या की या फिर किसी ने उन्हें मारा ये बात अब तक साफ नहीं हो पाई है। पता हो एक्ट्रेस का निधन 20 जनवरी, 2005 में हुआ था।

जयाप्रदा बर्थडे: नाम बदलकर फि‍ल्‍मों में बनाई पहचान, पॉलिटिक्‍स में पूरे किए 25 साल

रेणुका शहाणे बर्थडे : 'हम आपके हैं कौन' की भाभीजी की रियल लाइफ, प्यार से पति को पुकारती हैं ये


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.