राजकुमार की तरह इन 10 बाॅलीवुड सेलेब्स के हैं एक से नाम इसी वजह से हुए इनके साथ ये कांड

2018-10-08T08:44:52+05:30

बॉलीवुड के ऐसे लेजेंड्री एक्टर जो अपने हर डायलॉग में शायरी का प्रयोग किया करते थे यानी की राज कुमार का आज बर्थ डे है। राज कुमार के जन्मदिन के मौके पर चलिए जानते हैं बॉलीवुड के 10 ऐसे सेलीब्रिटीज के बारे में जिनके एक से नाम होने की वजह से उनके साथ हुए ये कांड

कानपुर। 8 अक्टूबर, 1926 को जन्में एक्टर राज कुमार अगर आज हमारे बीच होते तो अपना जन्मदिन धूमधाम से सेलीब्रेट करते। फिल्म 'नील कमल', 'तिरंगा', 'सौदागर', 'पाकीजा', 'हीर राझां', 'मदर इंडिया' और 'बेताज बादशाह' जैसी फिल्मों की सौगात देने वाले एक्टर राज कुमार आज इस दुनिया में नहीं हैं पर उनकी अदायगी से उनके फैंस उन्हें हमेशा अपने दिलों में जिंदा रखेंगे। मालूम हो कि राज कुमार का नाम इस जमाने के एक्टर राज कुमार राव से मिलता है। कई बार लोग बात करते वक्त कंफ्यूज हो जाते हैं कि आखिर किस राज कुमार की बात हो रही है। आइए जानें ऐसे ही जाने माने एक्टर्स के बारे में जिनके नाम दूसरे सेलीब्रिटीज से मिलते हैं और इस वजह से वो कई बार प्रॉबलम में भी फंसे हैं।
- अक्षय कुमार और अक्षय खन्ना
बॉलीवुड में अक्षय कुमार और अक्षय खन्ना के नाम को लेकर भी फैंस के मन में काफी कनफ्यूजन रहती है। मालूम हो कि एक बार अक्षय खन्ना को एक शूटिंग अपडेट की जानकारी एसएमएस की जानी थी पर वो गलती से अक्षय कुमार के पास चली गई। दोनों के नाम एक होने की वजह से कई बार कनफ्यूजन हो ही जाता है।
- इमरान खान और इमरान हाशमी
इमरान खान और इमरान हाशमी के नाम भी सेम हैं सिर्फ उनके सरनेम ही अलग हैं। दोनों ही बॉलीवुड के जाने माने कलाकार हैं। जब हाशमी 'एक थी डायन' की शूटिंग कर रहे थे और खान 'मटरू की बिजली का मन डोला' में व्यस्त थे। तब ऑर्डर किए गए कपडे़ इमरान हाशमी के घर पहुंचने की बजाय इमरान खान के घर डिलीवर हो गए थे।
- रणवीर सिंह और रणबीर कपूर
बॉलीवुड के 'अलाउद्दीन' खिलजी रणवीर सिंह और चॉकलेट ब्वॉय रणबीर कपूर का नाम भी एक दूसरे से काफी मिलता है। रणबीर ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'सांवरिया' से की है और रणवीर सिंह ने फिल्म 'बैंड बाजा बारात' से इंडस्ट्री में कदम रखा है। दोनों के फैंस आपस में बात करते वक्त अकसर कनफ्यूज हो जाते हैं कि आखिर रणवीर सिंह की बात हो रही है या फिर रणबीर कपूर की।
- अली जफर और अली अब्बास जफर
अली जफर एक पाकिस्तानी एक्टर और सिंगर हैं जिन्होंने बॉलीवुड में कई फिल्में दी हैं वहीं अली अब्बास जफर इंडस्ट्री के जाने माने डायरेक्टर हैं। फिल्म 'मेरे ब्रदर की दुल्हन' में एक ओर अली जफर एक्टिंग कर रहे थे तो दूसरी ओर अली अब्बास निर्देशन करते दिखे हैं। शूटिंग सेट पर ऐसा कई बार हुआ है जब कोई अली पुकारता तो दोनों एक साथ पलट कर देखने लगते थे।  
- कुनाल कपूर और कुनाल खेमू
'गोल्ड' स्टार कुनाल कपूर और कुनाल खेमू के भी नामों में कई बार कनफ्यूजन होना स्वभाविक है। कुनाल कपूर सबसे पहले फिल्म 'रंग दे बसंती' में नजर आए और फिल्मों में अपनी पहचान बनाई। वहीं कुनाल खेमू सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान के पति और फिल्म 'गोलमाल' की हिट सीरीज का हिस्सा भी रहे हैं।
- अमृता अरोडा़, अमृता सिंह और अमृता राव
मलाइका अरोड़ा की बहन अमृता अरोडा़ और 'विवाह' एक्ट्रेस अमृता राव के साथ-साथ सारा अली खान की मां अमृता सिंह के नाम में काफी कनफ्यूजन रहता है। मालूम हो कि एक बार अमृता अरोडा़ को किसी शूट के लिए बुलाया जाना था जहां गलती से अमृता राव को बुला लिया गया। बाद में गलती का एहसास होने पर शूटिंग टीम ने राव से माफी भी मांगी थी।
- करण ग्रोवर और करण सिंह
टीवी कलाकार करण ग्रोवर और करण सिंह का नाम एक जैसा होने की वजह से दोनों को कई बार लोगो किसी एक को पुकारते हैं तो दोनों ही देखने लगते हैं। दोनों के नाम एक ही हैं पर टाइटल का ही अंतर है जिसकी वजह से इन्हें लेकर फैंस को कनफ्यूजन होना स्वभाविक है।
- रीमा सेन, रिया सेन, राइमा सेन और रिमी सेन
बॉलीवुड की ये चार अभिनेत्रियां भी एक जैसे नामों की वजह से बॉलीवुड में कई बार सफर कर चुकी हैं। एक्ट्रेस रिया और राइमा सेन एक्ट्रेस मून-मून सेन की बेटियां हैं पर कई बार फैंस रीमा और रिमी को उनकी बेटियां समझ बैठते हैं।

सोह अली खान-करीना कपूर सहित जानें कितनी बनती हैं बॉलीवुड की इन ननद-भौजाइयों में

तो इन 2 वजहों से आशा पारेख हुआ करती थीं सक्सेज की गारंटी, फिल्म मेकर्स की लगती थी लंबी लाइन


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.