राजपाल यादव बर्थडे पहचान बनाई काॅमेडियन के तौर पर इन फिल्मों में दिखे जबरदस्त सीरियस रोल में

2019-03-16T11:31:28+05:30

आज बाॅलीवुड में अपनी पहचान बतौर काॅमेडियन बनाने वाले एक्टर राजपाल यादव का 47वां बर्थडे है। राजपाल की निजी जिंदगी और उनकी प्रोफेशनल लाइफ के बारे में जानते हैं। उनकी उन फिल्मों के बारे में बात करते हैं जिसमें उन्होंने सीरियस रोल किया है

कानपुर। राजपाल यादव आज अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। अपने एक्टिंग करियर में राजपाल ने बतौर काॅमेडियन खूब फिल्में की और इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। हालांकि एक्टर की कुछ ऐसी फिल्में भी हैं जिनमें उन्होंने बेहद सीरियस रोल किए हैं, लोग एक काॅमेडियन को इतने सीरियस रोल में देख चौंके तो जरुर गए होंगे। चलिए बात करते हैं एक्टर की ऐसी ही कुछ फिल्मों की...
भोपाल अ प्रेयर ऑफ रेन
राजपाल की ये फिल्म 2014 में रिलीज हुई थी जो एक सत्य घटना पर आधारित थी। रवि कुमार के निर्देशन में बनी इस फिल्म में भोपाल गैस कांड त्रासदी के एक-एक सीन को पर्दे पर इस तरह दिखाया गया है कि देखने वाले की आंखों में आंसू आ जाएं। राजपाल ने फिल्म में ऐसे व्यक्ति का किरदार निभाया है जो अपनी मां के इलाज के लिए और बहन की शादी के लिए एक केमिकल फैक्ट्री में काम करने लगता है। जरा सी चूक से उसी फैक्ट्री की जहरीली गैस लीक होने लगती है और हवा में घुल जाती है। इससे आसपास के हजारों लोगों की मौत हो जाती है।
अंडर ट्रायल
2007 में आई फिल्म 'अंडर ट्रायल' का निर्देशन अजीज खान ने किया है। फिल्म में राजपाल यादव ने एक ऐसे पिता का किरदार निभाया है जिस पर उसकी बेटियां और पत्नी ही हैरेस्मेंट का केस दर्ज करा देती हैं। वो एक ऐसे मजबूर बाप बन जाते हैं जो अपनी सच्चाई दुनिया के सामने लाते तो अपनी बेटियों को बेइज्जत होते देखना पड़ता। हालांकि वो कोर्ट ट्रायल के दौरान पूरी मूवी में चुप ही रहते हैं।
पत्नी पत्नी और वो
2005 में रिलीज हुई इस फिल्म में तीन किरदार लीड में होते हैं। एक राजपाल जिनका नाम फिल्म में मिथिलेस होता है, उनकी पत्नी वीणा और 'वो'। राजपाल अपनी कम हाइट की वजह से सोचते हैं कि उनकी पत्नी को साथ चलने में शर्म महसूस होती है। इसी वजह से वो पड़ोसी के साथ अकसर घूमती-फिरती है। हालांकि वीणा और पड़ोसी सिर्फ अच्छे दोस्त होते हैं। इस बात का अहसास होने पर मिथिलेस के दिल में पत्नी के लिए प्यार और भी बढ़ जाता है।
चांदनी बार
तब्बू स्टारर इस फिल्म में राजपाल यादव ने यादगार भूमिका निभाई है। फिल्म 2001 में मधुर भंडारकर के निर्देशन में रिलीज हुई थी। इस मूवी में एक डांस बार में काम करने वाली महिला की जिंदगी को नजदीक से दिखाया गया है। तब्बू बार में काम करके अपने बेटे का पेट तो पालती हैं, उन्हें पढ़ाती-लिखाती हैं पर अपने पेशे से उन्हें दूर रखना चाहती हैं। फिल्म में एक्ट्रेस की इसी जद्दोजहद के बारे में दिखाया है।
निजी जिंदगी में चल रही ये परेशानी
राजपाल यादव की पहली पत्नी से एक बेटी है जिसकी उन्होंने हाल में ही शादी की है। वहीं उन्होंने दूसरी शादी राधा नाम की महिला से की जिससे उनकी दो बेटियां हैं। राजपाल काफी समय से एक कोर्ट केस में फंसे हुए हैं। दरअसल उन्होंने बतौर डायरेक्टर फिल्म 'अता पता लापता' बनाने के लिए पांच करोड़ रुपये का कर्ज लिया था। जिसे वो चुका नहीं पाए और उन पर करदाता ने केस दर्ज करवा दिया था।

आलिया भट्ट बर्थडे: 6 साल की उम्र से ही एक्टिंग कर रहीं, जानें इनकी ये 10 अनजान बातें

आमिर खान बर्थडे: डेब्यू फिल्म से नहीं ऐसे बनाई पहचान, इस मूवी में रखा था रियल नाम 'आमिर'


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.