शशि कपूर जन्मतिथि वाइफ जेनेफर को पहली मुलाकात में दे बैठे थे दिल लवस्टोरी ही नहीं जानें इनके ये दिलचस्प किस्से

2019-03-18T08:30:58+05:30

आज शशि कपूर की जन्मतिथी है। इस खास दिन पर चलिए जानते हैं उनकी वाइफ जेनेफर कंदील संग उनकी लव स्टोरी के कुछ दिलचस्प किस्से और उनके निजी जीवन की कुछ इंट्रेस्टिंग कहानिया

कानपुर। आज शशि कपूर की जन्मतिथि है। शशि का जन्म 28, 1938 में हुआ था। मालूम हो पृथ्वी थियेटर को बनाने में इनका बड़ा योगदान रहा है। मालूम हो फिल्मों के पहले वो थियेटर आर्टिस्ट रहे हैं। फिलहाल इस खास मौके पर चलिए उनकी पत्नी जेनेफर संग उनकी दिलचस्प लव स्टोरी के बारे में जानते हैं। जेनेफर इंगलैंड में अपने किसी रिश्तेदार के घर में रहती थीं। वहीं उनके माता-पिता भारत में घूमने आए थे। बाद में जेनेफर भी माता-पिता के पास इंडिया आ गईं और फैमिली के साथ यहीं बस गईं।

इस तरह हुई थी जेनेफर से पहली मुलाकात

शशि कपूर ने खुद ही बताया था कि उनकी मुलाकात जेनेफर से कैसे हुई थी। पृथ्वी थियेटर में करियर के शुरुआती दौर में शशि कपूर स्टेज शो किया करते थे। एक दिन वो स्टेज पर प्ले कर रहे थे और उस दौरान उनकी नजर पड़ी सामने बैठी एक खूबसूरत विदेशी महिला पर जो जेनेफर थीं। शशि देखते ही उनसे प्यार कर बैठे थे।

मुलाकात के दो साल बाद ही कर ली शादी

ऑडियंस में बैठी जेनेफर को देखते ही शशि ने उनसे मिलने की इच्छा जताई और एक्टर की एक कजन ने कपल की मुलाकात फिक्स करवाई। इसके बाद दोनों में नजदीकियां बढ़ीं और दोनों अकसर एक-दूसरे से मिलने लगे। दोनों को एक साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना अच्छा लगने लगा। वहीं मिड डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक जेनेफर से मिलने के करीब दो साल बाद ही दोनों ने 1958 में शादी कर ली। इनके तीन बच्चे हुए दो बेटे कुनाल और करण और एक बेटी संजना कपूर।
कैंसर होने की वजह से दुनिया छोड़ गईं
वहीं जेनेफर को जब खुद को कैंसर होने की बात पता चली तो शशि ने उनका बहुत ध्यान रखना शुरु कर दिया और चिंता में रहने लगे। फिर भी वो 1984 में चल बसी थीं। उनके न रहने पर शशि की जिंदगी जैसे उन्हें काटने को दौड़ रही थी। वो उदास रहने लगे।
मिला दादा साहेब फाल्के अवाॅर्ड
हालांकि शशि कपूर ने कई बाॅलीवुड फिल्मों में अभिनय किया है जिसमें 'दीवार', 'सत्यम', 'सुहाग', 'काला पत्थर', 'शान', 'त्रिशूल', 'शर्मीली', 'जूनून' और 'आ गले लग जा' जैसी फिल्में शामिल हैं। इन्होंने एक्टिंग के अलवा बतौर फिल्ममेकर भी काम किया है। एक्टर को निधन के कुछ साल पहले दादा साहब फाल्के अवाॅर्ड से नवाजा गया था। ये अवाॅर्ड उसे उसे दिया जाता है जिसने अपने क्षेत्र में योगदान देकर उसे बढ़ावा दिया हो।

इस वजह से हुआ था निधन

शशि कपूर का निधन 4 दिसंबर, 2017 को हुआ था। मालूम हो एक्टर का निधन लिवर से जुड़ी किसी बिमारी की वजह से हुआ था। शशि ने भले ही दुनिया छोड़ दी हो पर आज भी फिल्मों में उनकी बेहतरीन अदाएगी से लोग उन्हें याद रखते हैं।

राजपाल यादव बर्थडे: पहचान बनाई काॅमेडियन के तौर पर, इन फिल्मों में दिखे जबरदस्त सीरियस रोल में

आलिया ने रणबीर संग ऐसे सेलिब्रेट किया 26वां बर्थडे, ऋषि कपूर के इंडिया लौटते ही कर सकते हैं शादी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.