-कानपुर से कोलकाता के बीच शुरू हुई डायरेक्ट फ्लाइट

-निर्धारित समय 1.15 बजे से 10 मिनट पहले आ गई फ्लाइट

द्मड्डठ्ठश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

यन्हृक्कक्त्र : दीपावली से पहले कोलकाता और कानपुर के बीच शुरू हुई डायरेक्ट फ्लाइट से पैसेंजर्स में खुशी की लहर देखने को मिली। क्योंकि अब कानपुर और कोलकाता के लोगों को आने-जाने में ट्रेन में 15 घंटों का सफर नहीं करना होगा। थर्सडे को निर्धारित समय दोपहर 1.15 बजे से 10 मिनट पहले ही अहिरवां एयरपोर्ट पर फ्लाइट ने लैंड किया। पहले ही दिन कोलकाता से 115 यात्री आए और कानपुर से कोलकाता के लिए 125 यात्रियों ने उड़ान भरी। यात्रियों ने बातचीत में इस उड़ान को बेहद ही सुविधाजनक बताया।

दिसंबर तक बंगलुरू की फ्लाइट

एयरपोर्ट डायरेक्टर जमील खालिक ने बताया कि स्पाइसजेट का टाइम का स्लॉट 21 नवंबर से अलॉट हो चुका है। उम्मीद है कि दिसंबर तक कानपुर-बंगलुरू के बीच डायरेक्ट फ्लाइट शुरू हो जाएगी। वहीं अहिरवां एयरपोर्ट के विस्तार के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है। मौजूदा वेटिंग रूम को एक्सपेंड करने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है। 4 महीने में इसे तैयार कर लिया जाएगा। इसके बाद इसमें एक साथ 189 यात्री बैठ सकेंगे। दीपावली के बाद एयरपोर्ट पर फॉग से फ्लाइट को बचाने के लिए लगाए गए आईएलएस कार्य करना शुरू कर देंगे।

-----------

पीएम कर सकते हैं शिलान्यास

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने सबसे पहले 22 सितंबर के अंक में आपको बताया था कि 400 करोड़ रुपए की लागत से नया सिविल इन्क्लेव बनाया जाएगा। जिसकी डिजाइन को मंजूरी मिल गई है। इस नए सिविल इन्क्लेव में 8 बड़े एयरबस प्लेन एक साथ पार्क हो सकेंगे। सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी के मुताबिक इसके शिलान्यास के लिए पीएम नरेंद्र मोदी आ सकते हैं। पीएमओ से इसके लिए डिटेल भी मांगी जा चुकी है, लेकिन अभी तक कार्यक्रम फाइनल नहीं हुआ है।

------------

इस प्रकार है शेड्यूल

कानपुर-कोलकाता

-कोलकाता से सुबह 11.35 बजे उड़ान

-कानपुर में दोपहर 1.15 बजे उतरेगा।

-कानपुर से दोपहर 1.55 बजे उड़ान।

-कोलकाता में दोपहर 3.20 बजे लैंडिंग।

Posted By: Inextlive