RANCHI : ब्रिजफोर्ड स्कूल की आठवीं की स्टूडेंट हर्षा रानी की पिछले साल बड़ा तालाब में डूबने से हुई मौत के मामले में एक आरोपी जुवेनाइल शुभम पांडेय को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। उसके खिलाफ कोई एविडेंस नहीं मिला। जबकि, एक जुवेनाइल बाल सुधार गृह में है। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों में से दो को बाल सुधार गृह व दो को बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल भेजा था। इनमें से एक प्रियांशु रंजन के पिता रंजन जायसवाल भी शामिल हैं। उन्हें पहले ही जमानत मिल गई थी। उन पर हर्षा के पिता सुरेश कुमार अग्रवाल ने किडनैपिंग का आरोप लगाकर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी।

ख्9 दिसंबर को मिली थी डेड बॉडी

ख्9 दिसंबर ख्0क्फ् को कोतवाली थाना क्षेत्र के बड़ा तालाब से हर्षा रानी की डेड बॉडी मिली थी। हर्षा के परिजनों ने आरोप लगाया था कि हर्षा की हत्या की गई है। इससे पहले वह ख्7 दिसंबर से ही घर से लापता थी। गौरतलब है कि मामले की छानबीन करने पर पता चला था कि हर्षा रानी का ख्7 दिसंबर को अपने ब्वॉयफ्रेंड से किसी बात को लेकर बकझक हुई थी। घटना की शाम में उसने अपनी एक सहेली से बात की थी। उसने सहेली को बताया कि वह सुसाइड करने जा रही है, जिस पर उसकी सहेली ने उसे ऐसा कदम उठाने से रोका था। पर, हर्षा ने उससे कहा कि वह जिंदा नहीं रहना चाहती है और मोबाइल स्विच्ड ऑफ कर दिया था। उसके बाद उसने अपना मोबाइल सड़क पर छोड़कर खुद बड़ा तालाब में कूद गई थी। उसके दो दिनों के बाद ख्9 दिसंबर को हर्षा की डेड बॉडी बड़ा तालाब से निकाली गई थी।

हर्षा को दूसरे लड़के के साथ देख लिया था िप्रयांशु ने

हर्षा की मौत को हत्या बताते हुए उसके परिजनों ने डीएवी हेहल के क्ख्वीं के स्टूडेंट और हर्षा के ब्वॉयफ्रेंड प्रियांशु को आरोपी बनाया था। प्रियांशु ने उस वक्त पुलिस के समक्ष कन्फेस किया था कि ख्7 दिसंबर को उसका बर्थडे था। वह गाड़ीखाना बीटी रोड से निकलकर अपने दोस्तों के साथ चाऊमिन खाने के लिए अरगोड़ा चौक गया था। अरगोड़ा चौक पर उसने हर्षा को दूसरे स्टूडेंट शुभम पांडेय के साथ स्कूटी पर कहीं जाते हुए देखा था। इससे उसके मन में थोड़ी जेलसी हुई। उसने उसी दिन हर्षा को फोन करके पूछा कि वह लड़का कौन था। इसी दौरान उसके और हर्षा के बीच कहासुनी हो गई थी। प्रियांशु खुद हर्षा से झुंझलाकर कहा था कि उसके साथ धोखा हुआ है और वह अब जीना नहीं चाहता है। इस बात से हर्षा थोड़ी विचलित हुई थी। हर्षा ने फोन पर ही कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुभम से प्रियांशु की बात करवाई थी। उसके बाद प्रियांशु इस बात को भूल गया था। चाऊमिन खाने के बाद प्रियांशु और उसका दोस्त रजत पूल खेलने के लिए चले गए। फिर शाम में प्रियांशु ने फोन पर हर्षा से बात की, तो वह नॉमर्ल थी। दोबारा जब प्रियांशु ने हर्षा को फोन किया, तो उसने कहा कि वह अपने पापा के साथ पंडरा जा रही है। प्रियांशु ने थोड़ी देर बाद फिर उसे कॉल किया, तो उसने कहा कि उसने शुभम और प्रियांशु के साथ चीटिंग की है। वह दोनों को धोखा दे रही थी। धोखा देकर अब वह जिंदा नहीं रहना चाहती है।

Posted By: Inextlive