- मंसूरी-लावड़ मार्ग पर नकाबपोश बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

- पुलिस ने चालक-क्लीनर को ही हवालात में डालकर पीटा

Meerut: बदमाशों ने रविवार रात इंदौर से रुड़की जा रहे तांबे से भरे ट्रक को लूट लिया। इस दौरान ड्राइवर-क्लीनर का हाथ-पैर बांधकर खेत में डाल दिया। बंधनमुक्त होकर थाने पहुंचे दोनों पीडि़तों ने पुलिस से शिकायत की, लेकिन पुलिस ने इन्हें ही संदिग्ध मानते हुए हवालात में डाल दिया।

क्या है मामला?

मोदीनगर के राज चौपला निवासी दयाराम प्रजापति पुत्र राम सिंह अपना ट्रक छह दिन पहले इंदौर से क्म् टन तांबा लेकर रुड़की के लिए चला था। ट्रक में चालक दयाराम के अलावा क्लीनर लोकेश पुत्र शंकर निवासी लखनपुर, थाना हयातनगर, जिला संभल भी था। दोनों ने बताया कि रविवार रात दो बजे मंसूरी से लावड़ की ओर वेलंटिस अस्पताल के पास कार और बाइक सवार आधा दर्जन नकाबपोश बदमाशों ने ट्रक को रुकवा लिया। इसके बाद बदमाशों ने तमंचा दिखाकर दोनों के हाथ-पैर बांध दिए और खेत में डाल दिया। इसके बाद ट्रक लेकर फरार हो गए। किसी तरह बंधनमुक्त होकर दोनों इंचौली थाने पहुंचे। आरोप है कि पुलिस ने इनकी शिकायत फर्जी मानते हुए इन्हें हवालात में डालकर पीट दिया। लूट गए तांबे की कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई गई है। सोमवार शाम को जानकारी होने पर दोनों के परिजनों ने थाने पहुंचकर हंगामा किया तब पुलिस ने लूट का मुकदमा दर्ज किया।

सिपाही ने पैसे मांगे

परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने पिटाई कर चालक और क्लीनर पर मामले को फर्जी कहने का दबाव बनाया। इसके अलावा सोमवार रात में पिटाई न करने की एवज में थाने के एक सिपाही दयाराम के ससुर सुमेर सिंह से पांच हजार की डिमांड की।

इन्होंने कहा

मवाना रोड पर ट्रक का रुकना व बदमाशों की संख्या आदि घटना को संदिग्ध ठहराती है। पिटाई का आरोप सरासर गलत है। बहरहाल, एसओजी के साथ टीम गठित कर जांच शुरू कर दी गई है।

- पीके सिंह

इंस्पेक्टर इंचौली

Posted By: Inextlive