- सरकारी रिकॉर्ड में डेंगू से अब तक सिर्फ एक मौत

- पटना में मरीजों का आंकड़ा 970 पर, नालंदा में 53

PATNA: पटना, नालंदा, मुजफ्फरपुर और सिवान के साथ ही प्रदेश के दूसरे जिलों में भी डेंगू का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। आलम यह है कि राज्य के अलग-अलग हिस्सों से हर रोज नए डेंगू मरीज सामने आ रहे हैं। मंगलवार को राज्य में डेंगू पीडि़तों का आंकड़ा तकरीबन 1346 के करीब जा पहुंचा। महज दो दिन के अंदर 124 नए मरीजों की पहचान की गई है। डेंगू के बढ़ते प्रकोप के बाद भी सरकार का दावा है कि इस बीमारी की वजह से प्रदेश में अब तक सिर्फ एक मरीज की मौत हुई है।

पटना जिले में अधिक पेशेंट

डेंगू का प्रभाव प्रदेश में शुरू होने के दिन से सरकार दावा कर रही है कि प्रदेश में पिछले कुछ वर्षो की बनिस्पत डेंगू नियंत्रण में है, लेकिन हकीकत कुछ अलग ही है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की माने तो डेंगू का सबसे ज्यादा प्रकोप पटना जिले में है। मंगलवार को पटना में सरकारी अस्पतालों में इलाज करा रहे मरीजों की कुल संख्या 970 पाई गई।

सिवान और नालंदा में बढ़ रहे पेशेंट

रविवार को सिवान में मरीजों की कुल संख्या 66 थी जो आज 68 पर पहुंच गई है। नालंदा जिले में भी चार नए डेंगू पीडि़त अस्पताल पहुंचे हैं। रविवार को नालंदा में कुल डेंगू पीडि़तों की संख्या 49 थी जो आज बढ़कर 53 हो गई। मुजफ्फरपुर में भी चार नए मरीज इलाज को पहुंचे हैं। रविवार को यहां कुल 22 मरीज की पहचान हुई थी जो मंगलवार को 26 हो गई है। डेंगू के प्रकोप की वजह से अब तक 11 मौतें हुई हैं। इनमें एक एसडीओ, एक सीडीपीओ, दो चिकित्सक, शिक्षक के साथ ही अन्य मरीज शामिल हैं। बावजूद जिलों से स्वास्थ्य विभाग को मिली रिपोर्ट में सिर्फ एक मौत की पुष्टि की गई है। मौत गया में बताई जा रही है।

Posted By: Inextlive