- एयरटेल से एक लाख रुपए में खरीदे गए वीआईपी नंबर को कंपनी ने फर्जी आईडी लगा कर दूसरे शख्स को करा दिया पोर्ट

- आईजी जोन ने दिए कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश

>kanpur@inext.co.in

KANPUR: नजीराबाद में रहने वाले एक व्यापारी ने एक लाख रुपए में एयरटेल कंपनी से एक वीआईपी पोस्टपेड नंबर खरीदा। इसमें उन्होंने अपनी आईडी लगाई। कुछ दिन बाद उनका यह नंबर बंद हो गया। उन्होंने शोरूम जाकर पता किया तो मालूम पड़ा कि वह नंबर किसी दूसरे को दूसरी आईडी के साथ दूसरे सिम पर इश्यू कर दिया गया है, लेकिन उस समय कंपनी कर्मचारियों ने अपनी गलती मानी और उन्हें फिर से नंबर इश्यू कर दिया, लेकिन यही खेल दोबारा हुआ तो उन्होंने पुलिस में शिकायत कर दी। जिस पर संज्ञान लेते हुए शनिवार को आईजी जोन ने कंपनी कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश ि1दए हैं।

ऐसे किया गया फर्जीवाड़ा

आरके नगर में रहने वाले यशराज गौतम ने एक लाख रुपए में एयरटेल कंपनी से एक वीआईपी मोबाइल नंबर लिया। कुछ दिन तक तो सब सही चला, लेकिन फरवरी में जब कॉल करते समय उनका सिम रिजेक्टेड बताने लगा तो उन्होंने एक्सप्रेस रोड स्थित कंपनी के शोरूम आकांक्षा कम्यूनिकेशन में संपर्क किया। जानकारी लेने पर पता चला कि उनके नंबर को किसी दूसरे शख्स की आईडी पर रिप्लेस कर उसे अलॉट कर दिया गया, लेकिन यशराज के सभी कागजात और आईडी दिखाने पर कंपनी ने लिखित रूप में अपनी गलती मानी और सिम को उनके नाम पर फिर से इश्यू कर दिया। थोड़े दिन तक सब ठीक चला लेकिन उसके बाद फिर से उनका नंबर रिजेक्टेड बताने लगा। जिसके बाद जब वह फिर कंपनी के शोरूम में गए जो पता चला कि उनके नंबर को किसी दूसरे शख्स की आईडी से नए सिम में इश्यू कर दिया है। जब वह आईडी चेक की गई तो वह भी फर्जी निकली। वहीं नाम यशराज की जगह यशवर्धन था। इसके साथ ही कंपनी में यशराज गौतम के दिए एक अल्टरनेटिव नंबर को भी बदल लिया था। इसके अलावा इस नंबर की दूसरी कंपनी में पोर्टेबिलिटी भी करा ली गई।

यशराज ने इस मामले में कंपनी के कर्मचारियों पर धोखाधड़ी और उनकी आईडी के गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश

शनिवार को वह आईजी जोन आशुतोष पांडेय के पास शिकायत लेकर पहुंचे। जहां पर उन्होंने आईजी को अपने सारे कागजात दिए। जिसके बाद उन्होंने कंपनी कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के नजीराबाद पुलिस को आदेश दिए हैं।

Posted By: Inextlive