-पुलिस ने आदित्यपुर पुल के पास से दो लोगों को भी किया अरेस्ट

-ओडि़शा से सिटी के रास्ते बिहार होती है गांजा की सप्लाई

-गांजा के कारोबार का है inter state connection

JAMSHEDPUR : सिटी में गांजा का कारोबार तेजी से फल-फूल रहा है। पुलिस ने एक बार फिर एक क्विंटल से भी ज्यादा गांजा के साथ दो लोगों को अरेस्ट किया है। पुलिस उनसे मिली जानकारी के आधार पर धंधे में शामिल अन्य लोगों की तलाश में छापेमारी कर रही है।

एसएसपी को सूचना मिली थी

एसएसपी अमोल वी होमकर ने बताया पुलिस को सूचना मिली थी कि ओडि़शा के रायरंगपुर से पोटका थाना एरिया के हाता रूट से आदित्यपुर होते हुए गांजा आरा (बिहार) ले जाया जा रहा है। इस सूचना के बाद पुलिस ने आदित्यपुर स्थित खरकई पुल के पास चेकिंग अभियान चलाया। जांच के क्रम में पुलिस ने एक कमांडर जीप (जेएच ख्0 पी-म्979) को रोका और जीप के पीछे रखे बड़े बक्से की जांच की, तो उसमें से म्भ् पैकेट रिकवर हुआ, जिनमें क्0भ् किलोग्राम गांजा रखा गया था।

आरा के उपेन्द्र पांडेय को होनी थी गांजा की सप्लाई

इस मामले में पुलिस ने बिहार के भोजपुर डिस्ट्रिक्ट के मुफसील थाना एरिया स्थित बीबीगंज निवासी मो। फिरोज खान व गजराजगंज थाना एरिया स्थित हरनाथकुंडी निवासी लालबाबु कुमार को अरेस्ट किया है। पूछताछ के दौरान दोनों ने पुलिस को बताया कि ये लोग गांजा लेकर आरा जा रहे थे। आरा में इसकी सप्लाई उपेन्द्र पांडेय को की जानी थी।

रामगढ़ के नया मोड़ के पास दूसरे को हैंडओवर करनी थी जीप

पुलिस मिली इन्फॉर्मेशन के मुताबिक ओडि़शा के रायरंगपुर निवासी शंकर दादा द्वारा कमांडर जीप पर गांजा लोड कर उसे ले जाने को कहा गया। उनसे यह कहा गया कि जीप को रामगढ़ के नया मोड़ के पास जीप खड़ी कर देनी है। वहां एक व्यक्ति उनका (शंकर दादा) का नाम लेकर बात करेगा। इसके बाद जीप उसे हैंडओवर कर देनी है, लेकिन इससे पहले ही वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

नौ मई को रिकवर हुआ था ख्0 किलो गांजा

नौ मई को भी पुलिस ने ख्0 किलोग्राम गांजा के साथ एक व्यक्ति को अरेस्ट किया था। वह बस से गांजा आरा ले जाया जा रहा था। एसएसपी अमोल वी होमकर ने बताया कि इस गांजा का सिटी से भी कनेक्शन है और इस मामले की जांच चल रही है।

गांजा के कारोबार का लिंक स्टेट के बाहर भी है। इस मामले में पुलिस टीम बाहर भेजी गई है। जल्द ही पुलिस गांजा का कारोबार करने वाले रैकेट का खुलासा कर लेगी। मंडे को बरामद गांजा की कीमत लाखों में है।

-अमोल वी होमकर, एसएसपी, ईस्ट सिंहभूम

Posted By: Inextlive