OnePlus One रिव्‍यू एक और चाइनीज कंपनी धूम मचाने के लिये तैयार

2014-11-15T12:41:05+05:30

अभी हाल ही में आपने जियोमी कंपनी के बारे में सुना होगा जिसने Mi3 और RedMi 1S स्‍मार्टफोन की रिकॉर्डतोड़ बिक्री की थी जी हां जियोमी के बाद अब एक और चाइनीज कंपनी onePlus मार्केट में तहलका मचाने के लिये तैयार हो चुकी है तो आइये जानें आखिर onePlus One में क्‍या है खास

बिल्‍ड और डिजाइन
onePlus One स्‍मार्टफोन में आपको 5.5 इंच का डिस्‍प्‍ले मिलेगा. इसके साथ ही यह पूरी तरह से मैटेलिक बॉडी में डिजाइन किया गया है. हालांकि इस स्‍मार्टफोन की एक यह खासियत है कि इसकी स्‍क्रीन टॉप में थोड़ी डिप की गई है, वहीं बॉटम पर इसके एंड प्‍वॉइंट को देखा जा सकता है. इसके अलावा आपको सामने स्‍क्रीन पर ईयरपीस स्‍पीकर सेक्‍शन मिलेगा और वहीं बगल में फ्रंट फेसिंग कैमरा मिलेगा. हालांकि इसकी स्‍क्रीन की सिक्‍योरिटी के लिये गोरिल्‍ला ग्‍लॉस लगा हुआ है, जिसकी वजह से फोन पर स्‍क्रैच वगैरह नहीं लग सकेंगे. onePlus One स्‍मार्टफोन में आपको टॉप पर हेडफोन जैक मिलेगा, जो नॉर्मली सभी फोन में उपलब्‍ध होता है. इसके अलावा पॉवर बटन राइट साइड में हैं और वॉल्‍यूम रॉकर बटन लेफ्ट साइड में मिलेगा.
फीचर्स और कैमरा
दरअसल onePlus One स्‍मार्टफोन का मार्केट में जितना बज क्रिएट हो रहा है, उसके कई रीजंस भी हैं. सबसे मुख्‍य रीजंस है इसका प्रोसेसर. इस स्‍मार्टफोन में आपको 2.5GHz का क्‍वॉड-कोर Krait 400 प्रोसेसर मिलेगा, जोकि  स्‍नैपड्रैगन 801 सिस्‍टस से लैस है. इसके अलावा इसमें 3जीबी की रैम भी लगी हुई है. वहीं अगर इसकी स्‍टोरेज क्षमता पर गौर  करें तो onePlus One में आपको 64जीबी की इंटरनल मेमोरी मिलेगी, जिसमें कि 54.87जीबी यूजर्स के लिये उपलब्‍ध रहेगी. हालांकि इसमें एसडी कार्ड की सुविधा नहीं है, फिर भी आपके लिये इंटरनल मेमारी पर्याप्‍त है. इसके अलावा अब अगर इसके कैमरे पर ध्‍यान दें तो इसमें 13एमपी का रियर कैमरा और 5एमपी का फ्रंट कैमरा मिलेगा. फिलहाल कंपनी ने इसमें 3100 mAH की बैटरी मिलेगी, जोकि काफी पर्याप्‍त है.
ऑपरेटिंग सिस्‍टम
onePlus One स्‍मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्‍टम भले ही एंड्रायड पर रन करे, लेकिन इसमें एंड्रायड 4.4.4 किटकैट ओएस मिलेगा जोकि CyanogenMod CM 11S custom ROM से लैस है. इस फीचर्स की बदौलत स्‍मार्टफोन में प्री-रूटेड हो जायेगा, जिसकी मदद से आप कई सारे कस्‍टमाइजेशन कर सकते हैं. इसके अलावा इसका थीम शोकेस एप बहुत ही इंट्रे‍स्टिंग है. इस एप की मदद से यूजर्स इंडिविजुअल ऐलीमेंट थीम बना सकता है. इस तरह से फ्रंट स्‍क्रीन, आइकॉन, वॉलपेपर आदि के लिये अलग-अलग थीम चूज कर सकते हैं. अब अगर onePlus One स्‍मार्टफोन की परफार्मेंस की बात करें, तो यह काफी तेज वर्क करेगा. इसके चलते आपको किसी भी तरह के फोन हैंग के सिस्‍टम से परेशान नहीं होंगे. फिलहाल यह स्‍मार्टफोन अभी इंडिया में लॉन्‍च नहीं हुआ है, लेकिन बताया जा रहा है कि इसका प्राइस करीब 25,000 तक हो सकता है.

Hindi News from Technology News Desk

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.