BAREILLY:

शहर के साथ ही ग्रामीण इलाकों के लोगों के लिए अच्छी खबर है। शहर में बीडीए अपनी योजनाओं को ऑनलाइन करने जा रहा है। इससे घर बैठे ही लोग न सिर्फ बीडीए की आवासीय योजनाओं के लिए आवेदन कर सकेंगे बल्कि अलॉटमेंट के दस्तावेज भी डाउनलोड कर सकेंगे। इधर नगर निगम डीडी पुरम में लोगों को आदर्श रोड का तोहफा देने की तैयारी कर रहा है। डीडी पुरम चौराहा से से शील चौराहा तक की रोड को आदर्श रोड के रूप में तैयार किया जाएगा। वहीं ग्रामीण इलाकों में जल्द ही लोगों को फ्री वाई-फाई की सुविधा मिलने लगेगी। बीएसएनएल इसकी तैयारी में जुटा है। ग्रामीण इलाकों में फ्री वाई-फाई की सुविधा से जहां एक ओर किसान खेती से जुड़ी जानकारी और योजनाएं आसानी से जान सकेंगे वहीं गांवों के युवाओं के सपनों को साकार करने में भी फ्री वाई-वाई सर्विस मददगार होगी।

बीडीए की योजनाएं होंगी ऑनलाइन अलॉटमेंट मिल सकेगा घर बैठे

BAREILLY:

बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) की सारी योजनाएं ऑनलाइन होंगी। जिसके बाद आवेदकों को प्रॉपर्टी अलॉट होने और अलॉटमेंट लेटर लेने के लिए बाबुओं के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। बल्कि, बीडीए के पोर्टल से अलॉटमेंट लेटर घर बैठे आसानी से डाउन लोड किया जा सकेगा। आवंटियों की सुविधा के लिए बीडीए ने नई व्यवस्था शुरू कर दी है। बीडीए सचिव सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि यूपी डेस्को विभाग को इस काम की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

बॉक्स

- रामगंगा नगर आवासीय, करगैना, लोहिया आवास, कांशीराम आवास सहित एक दर्जन हैं योजनाएं।

- बीडीए की इन सारी योजनाओं के बारे में ऑनलाइन जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

- बेवजह बाबुओं के यहां चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। समय और रुपए की होगी बचत।

- सिस्टम को ऑनलाइन करने की जिम्मेदारी यूपी डेस्को विभाग को सौंपी गई है।

- जून तक पूरा हो जाएगा सिस्टम को ऑनलाइन करने का काम।

-------------

डीडी पुरम में कल से मॉडल रोड निर्माण शुरू

- शील चौराहे से डीडीपुरम रोड को बनाया जा रहा मॉडल रोड

- पोल शिफ्टिंग के बाद होगा सड़क चौड़ीकरण, ईट पजाया पर भी कार्य शुरू

BAREILLY:

पिछले दिनों बोर्ड बैठक में पास डीडी पुरम से शील चौराहा तक की सड़क के सौंदर्यीकरण की प्रक्रिया मंडे से शुरू हो जाएगी। करीब सवा तीन करोड़ रुपए से बनाई जा रही इस रोड को मॉडल रोड बनाने का खाका सैटरडे को मेयर ने खींचा। उन्होंने ऑन द स्पॉट पहुंचकर शील चौराहे से डीडीपुरम रोड का निरीक्षण किया। इस दौरान निर्माण विभाग के एक्सईएन सुशील को पोल शिफ्टिंग के आदेश दिए। ताकि आगामी निर्माण कार्यो में काेई प्रॉब्लम न आ सके।

यूं होगा सौंदर्यीकरण

- रोड साइड बनेगी ग्रीन बेल्ट

- लगेंगे खूबसूरत फूल पौधे

- रोड साइड में लगेंगे डस्टबिन

- डैजलिंग लाइट से रहेगी रोशनी

- डिवाइडर और पाथवे का निर्माण

- लगाए जाएंगे डायरेक्शन बोर्ड

- मौजूद रहेगी ट्रैफिक पुलिस

- सुविधा व सुरक्षा पर होगा फोकस

बिजली के पोल शिफ्ट किए जा रहे हैं। ग्रीन बेल्ट इलाके में एक सेल्फी जोन भी बनेगा। जहां विकास कार्यो के साथ यूथ व अन्य सेल्फी क्लिक कर सकेंगे।

डॉ। उमेश गौतम, मेयर

------------

मोबाइल यूजर्स को 4 जीबी तक फ्री वाई-फाई देगा बीएसएनएल

BAREILLY:

किसी भी टेलीकॉम कंपनी के मोबाइल यूजर्स को बीएसएनएल हर महीने 4 जीबी डाटा फ्री देगा। इस नई सुविधा को बीएसएनएल फिलहाल, ग्रामीण क्षेत्र में शुरू कर रहा है। आने वाले दिनों में शहर में भी यह सुविधा लोगों को मिल सकेगी। बीएसएनएल ब्रॉड बैंड के एसडीई प्रयाग दत्त ने बताया कि सिस्टम लगाने की जिम्मेदारी एचसीएल कंपनी के लोग कर रहे हैं। सर्विस शुरू करने के लिए 15 गांव चुने हैं। इनमें से 10 गांवों में वाई-फाई की सर्विस शुरू भी कर दी है। इनमें अगरास, अलीगंज, भुता, बिलपुर, विशारतगंज, देवरनियां, क्योलडि़या, मुडि़या नवी बक्स, राजपुर कला और रामनगर में सर्विस शुरू कर दी गई है। बाकी दुनका, हरहरपुर मटकली, मानपुर, जोखनपुर और व्यौधन खुर्द में वाई-फाई सर्विस शुरू करने का काम चल रहा है।

बॉक्स मैटर

- 4 जीबी हर महीने फ्री डाटा।

- 50 मीटर एक्सचेंज से हैं रेंज।

- 20 लोग एक साथ कर सकते है नेट सर्फिंग।

- सभी टेलीकॉम कंपनी के यूजर्स को मिलेगा लाभ।

- गांव के बाद शहर में भी शुरू होगी सुविधा।

- 15 गांव में से 10 गांव में सर्विस हुई शुरू।

Posted By: Inextlive