- ऑपरेशन के लिए मरीजों को हो रही परेशानी

LUCKNOW :

ट्रॉमा सेंटर के न्यूरो सर्जरी विभाग की ओटी में तीन दिन से ऑपरेशन नहीं हो रहे हैं। इससे मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। ओटी में ट्यूबलाइट न बदलने की वजह से ऑपरेशन ठप हो गए हैं। शिकायत के बाद भी कर्मचारी काम नहीं कर रहे हैं। ओटी प्रभारी ने इस मामले में सभी अफसरों से शिकायत की है।

ट्रॉमा की दो ओटी बंद

न्यूरो सर्जरी विभाग की ट्रॉमा सेंटर में दो और शताब्दी हॉस्पिटल में तीन ओटी हैं। इसमें ट्रॉमा की एक ओटी में लाइट खराब हो गई हैं, जबकि दूसरी ओटी मरम्मत कार्य की वजह से प्रभावित हैं। तीन दिन से दोनों ओटी पूरी तरह से बंद है। किसी भी मरीज का यहां पर ऑपरेशन नहीं किया जा रहा है। ट्रॉमा और केजीएमयू में सबसे ज्यादा हेड इंजरी, न्यूरो के ही गंभीर मरीज आते हैं। अफसरों से की शिकायत ट्रॉमा में ओटी बंद होने की शिकायत यहां के प्रभारी ने अफसरों की है। प्रभारी ने शिकायत में लिखा कि ट्रॉमा की ओटी की सभी लाइट खराब हैं। इलेक्ट्रिकल विभाग की ओर से 20 ट्यूबलाइट दे दी गई है। इसके बाद भी यहां के कर्मचारी ट्यूबलाइट नहीं बदल रहे।

शताब्दी हॉस्पिटल में हो रहा ऑपरेशन

ट्रॉमा में मरीजों का ऑपरेशन न होने से शताब्दी हॉस्पिटल की न्यूरो ओटी में मरीजों की संख्या बढ़ गई है। गंभीर मरीजों को ट्रॉमा से ले जाकर शताब्दी में ऑपरेशन किसी तरह से किया जा रहा है। इस वजह से कई मरीजों का ऑपरेशन होने में दिक्कत पैदा हो रही है। गंभीर मरीजों को 24 से 48 घंटे तक की वेटिंग में रखा जा रहा है।

ट्रामा की ओटी की मरम्मत कराई जा रही है। किसी भी मरीज का ऑपरेशन प्रभावित नहीं है। कई मरीजों का शताब्दी हॉस्पिटल में ऑपरेशन किया जा रहा है।

डॉ। संतोष कुमार, प्रवक्ता, केजीएमयू

Posted By: Inextlive