मुलायम के बयान के बाद खूब चले जुबानी तीर चौथे दिन भी सदन में विपक्ष का हंगामा

2019-02-15T11:15:29+05:30

बसपा के लालजी वर्मा ने भी इसका समर्थन करते हुए कहा कि पक्ष विपक्ष को ध्यान में रखकर कार्रवाई करने से सरकार को बचना चाहिए। ऐसी परंपरा शुरू होगी तो राजनीतिक माहौल बिगड़ेगा।

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : विधान सभा में चौथे दिन भी सपा-बसपा ने अखिलेश यादव को प्रयागराज से जाने से रोकने के मुद्दे पर हंगामा किया जिससे सदन की कार्यवाही करीब दो घंटे तक बाधित रही । सरकार द्वारा सपाइयों पर दर्ज मुकदमे वापस नहीं लेने से नाराज सपा-बसपा ने कार्यवाही का बहिष्कार किया । नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को अंग्रेजों से अधिक जुल्मी करार देते हुए कार्यकर्ताओं पर संगीन धाराओं में दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग की । बसपा के लालजी वर्मा ने भी इसका समर्थन करते हुए कहा कि पक्ष -विपक्ष को ध्यान में रखकर कार्रवाई करने से सरकार को बचना चाहिए । ऐसी परंपरा शुरू होगी तो राजनीतिक माहौल बिगड़ेगा । इस पर संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने आरोप लगाया कि सपा बसपा सदन नहीं चलने दे रहे हैं क्योंकि उनके पास कोई मुद्दा नहीं बचा है । खन्ना के जवाब से नाराज सपा-बसपा ने वेल में हंगामा शुरू कर दिया, जिसके जवाब में सत्ता पक्ष की ओर से भी शोर शराबा शुरू हो गया ।

मुलायम के बयान को लेकर खूब चले जुबानी तीर

लोकसभा में बुधवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव द्वारा नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनने की शुभकामना देने वाले बयान को लेकर सत्तापक्ष की ओर खूब जुबानी तीर चलाए गए । डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्ष के प्रश्न का उत्तर देने की शुरुआत ही मुलायम के प्रति आभार जताते हुए की । उनका कहना था कि मुलायम की जुबां पर सच्चाई आ गई, वह बधाई के पात्र हैं । इस पर सपा के पारसनाथ, उज्जवल रमण सिंह, नरेंद्र वर्मा, संजय गर्ग, रफीक अंसारी, अमिताभ वाजपेयी आदि ने एतराज जताया । इस पर मौर्य ने चुटकी लेते हुए कहा कि आप अपने नेता का विरोध क्यों कर रहे हैं । आपको उनकी भावना का आदर करना चाहिए । इस पर नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी बचाव के लिए उठे और कहा कि इस प्रकार की भावनाएं किसी व्यक्ति के अंतिम वक्त पर भी व्यक्त की जाती है । शैलेंद्र यादव ललई ने कहा कि मुलायम सिंह उस स्थिति में पहुंच गए जब पितामह की तरह सबके लिए शुभकामना व आशीर्वाद ही देते हैं।

मोदी से फिर पीएम बनने को कह रहे मुलायम सिंह की उम्र पर समधन राबड़ी ने किया ये अनोखा कमेंट


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.