सबहेड - एनएचएआइ ने सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट को दी जानकारी

एनएच 33

- चार फेज में किया जाना है काम, चौथे फेज के लिए हुआ टेंडर

- एक माह में बाकी तीन फेज का होगा टेंडर

रांची : रांची- जमशेदपुर फोरलेन के बाकी बचे हिस्से का निर्माण कार्य अब एनएचएआइ कराएगा। जमशेदपुर से महुलिया तक करीब 55 किमी सड़क बनाने के लिए टेंडर भी जारी कर दिया गया है। एक माह में बाकी बचे हिस्से के निर्माण के लिए भी टेंडर जारी किया जाएगा। जस्टिस अपरेश कुमार सिंह व जस्टिस एके चौधरी की अदालत में सुनवाई के दौरान एनएचएआइ ने इसकी जानकारी दी।

चार फेज में काम

एनएचएआइ ने कहा कि इस कार्य को चार फेज में बांटा गया है ताकि जल्द से जल्द कार्य पूरा किया जा सके। चौथे फेज के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है। बाकी तीन फेज का टेंडर एक माह में कर दिया जाएगा। इसके बाद कोर्ट ने एनएचएआइ से आठ सप्ताह बाद प्रोग्रेस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया। मामले में अगली सुनवाई 29 नवंबर को होगी।

काम की हो रही नापी

कोर्ट में सुनवाई के दौरान एनएचएआइ ने कहा कि पूर्व संवेदक मधुकॉन लिमिटेड द्वारा अब तक किए गए कार्य की नापी कराई जा रही है। यह कार्य भी लगभग पूरा होने वाला है। एनएचएआइ की बोर्ड में पूर्व में इसको लेकर बैठक हुई। जिसमें वन टाइम सेटलमेंट के लिए संयुक्त रूप से नापी कराने पर सहमति बनी थी। जिसके बाद संवेदक को दी जाने वाली राशि तय की जाएगी। इसका निर्णय भी बोर्ड की आगामी बैठक में लिया जाएगा। बता दें कि रांची- जमशेदपुर फोर लेन निर्माण मामले में हाई कोर्ट स्वत: संज्ञान से दर्ज जनहित याचिका की सुनवाई कर रहा है।

Posted By: Inextlive