- तनावपूर्ण माहौल के कारण देहरादून, चंडीगढ़ समेत कई एयरपोर्ट से घरेलू उड़ानों का संचालन रहा ठप,

- इसके चलते लखनऊ एयरपोर्ट पर भी दिखा असर

- लखनऊ से चंडीगढ़ और देहरादून आने-जाने वाली फ्लाइट्स का नहीं हो सका संचालन

LUCKNOW: चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर बुधवार को देशभक्ति का शानदार नजारा देखने को मिला। देश के विभिन्न एयरपोर्ट पर घरेलू उड़ाने रद्द होने से यात्रियों को परेशानी जरूर हुई, लेकिन उन्होंने किसी तरह की परेशानी होने से इंकार कर दिया। सभी यात्रियों ने एक स्वर में बस यहीं कहा कि देश की सुरक्षा से बढ़कर कुछ भी नहीं। जब देश सुरक्षित होगा, तभी हमारा सफर भी सुरक्षित रहेगा। इतना कहते हुए कई यात्री भावुक हो गए। खास बात यह रही कि कई यात्रियों ने अपने टिकट खुद ही निरस्त करा दिए। हालांकि दोपहर के बाद सभी एयरपोर्ट से उड़ानें शुरू होने की सूचना मिलते ही लोग फिर से फ्लाइट्स में सीटें तलाशने लगे।

खुद निरस्त करा दिए टिकट

भारत और पाकिस्तान के मध्य चल रही युद्ध जैसी स्थिति के कारण देश के कई एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स का संचालन निरस्त रहा। ऐसे में लखनऊ से चंडीगढ़ आने-जाने वाली उड़ानें प्रभावित हुई। उड़ानों के प्रभावित होने से एयरपोर्ट पहुंचे यात्रियों को अचानक फ्लाइट्स निरस्त होने की सूचना मिली। इस पर एयरपोर्ट पहुंच कर लोगों ने खुद ही अपने टिकट निरस्त कराने शुरू कर दिए। एयरपोर्ट पर मौजूद अधिकारियों के अनुसार वैसे तो फ्लाइट्स निरस्त होने पर आए दिन यात्री हंगामा करते हैं, लेकिन जब लोगों को पता चला कि मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है तो लोगों ने किसी तरह का विरोध नहीं किया बल्कि खुशी-खुशी अपना टिकट निरस्त कराते दिखाई पड़े।

सुरक्षा कारणों से निरस्त हुई फ्लाइट्स

राजधानी के अमौसी एयरपोर्ट से देहरादून और चंडीगढ़ आने-जाने वाली पांच फ्लाइट्स निरस्त कर दी गई। सूत्रों ने बताया कि सुबह पाकिस्तान के आस-पास बसे शहरों में बने एयरपोर्ट से उड़ानों का संचालन रोक दिया गया। इन शहरों में देहरादून और चंडीगढ़ भी शामिल रहे। ऐसे में लखनऊ से वहां जाने वाली उड़ानें तो निरस्त रहीं हीं साथ ही वहां से आने वाली उड़ानें भी लखनऊ नहीं पहुंची।

आज से निर्धारित समय से भरेंगी उड़ान

एयरपोर्ट के अधिकारियों के अनुसार सभी एयरपोर्ट से संचालन होने की पुष्टि हो चुकी है, ऐसे में गुरुवार से सभी फ्लाइट्स अपने समय से उड़ान भरेंगी।

कोट

देहरादून और चंडीगढ़ आने-जाने वाली पांच फ्लाइट्स निरस्त रहीं। अन्य जगह की फ्लाइट्स समय से टेकऑफ हुई। कहीं किसी तरह की प्रॉब्लम सामने नहीं आई।

संजय कुमार नारायण

विशेष कार्याधिकारी

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट

ये पांच फ्लाइट्स की गई निरस्त समय

1. 6 ई 577-लखनऊ से देहरादून करीब 12.50 बजे

2. 6 ई 576- श्रीनगर से लखनऊ करीब 1 बजे

3. 6 ई 588 देहरादून से लखनऊ करीब 3.40 बजे पहुंचने का समय

4. 9 डब्लू 3524- लखनऊ से चंडीगढ़ 2.10 बजे

5. 9 डब्लू 3523- चंडीगढ़ से लखनऊ 6.30 बजे

Posted By: Inextlive