- फ्राइडे रात 11 घंटे ड्यूटी पूरी कर लोको पायलट, सहायक लोको पायलट और गार्ड ने खड़ी कर दी गाड़ी

-रोजा से मुरादाबाद के लिए जा रही थी मालगाड़ी, सैटरडे शाम तक नहीं हटाई जा सकी

>

BAREILLY :

रेलवे में रनिंग स्टाफ की कमी के चलते ओवर ड्यूटी से परेशान लोको पायलट का ट्रेन बीच रास्ते में छोड़कर जाने का सिलसिला जारी है। फ्राइडे रात ओवर ड्यूटी से परेशान लोको पायलट, सहायक लोको पायलट और गार्ड ट्रेन को मीरगंज स्टेशन पर लूप लाइन पर ही छोड़कर स्टेशन मास्टर को जानकारी देकर चले गए। जिसके बाद से मालगाड़ी सैटरडे रात तक लूप लाइन पर ही खड़ी रही। इसके चलते स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को प्रॉब्लम का सामना भी करना पड़ा।

रोजा से जा रही थी मुरादाबाद

रोजा से मुरादाबाद जा रही मालगाड़ी के लिए लोको पायलट पुरुषोत्तम, सहायक लोको पायलट धर्मवीर मौर्य और गार्ड अरुण कुमार ट्रेन को लेकर चले थे। फ्राइडे रात दो बजे ट्रेन जैसे ही मीरगंज पहुंची तो लोको पायलट पुरुषोत्तम ने ट्रेन को लूप लाइन पर खड़ा कर दिया। जिसके बाद स्टेशन मास्टर मीरगंज को बताया कि वह 8 घंटे की जगह 11 घंटे ड्यूटी कर चुका है। अब वह आगे ट्रेन नहीं ले जा सकता है।

आठ घंटे ड्यूटी का है नियम

रेलवे अफसरों के मुताबिक किसी भी कर्मचारी को आठ घंटे ड्यूटी करनी होती है। लेकिन स्टाफ की कमी के चलते ड्राइवर को 18 घंटे तक ड्यूटी करनी पड़ रही है। जिसके चलते ड्राइवर गाड़ी रास्ते में छोड़ रहे हैं।

यह कोई पहला मामला नहीं

-20 अप्रैल 2018 को इफको आंवला से खाद लेकर रोजा जा रही मालगाड़ी लोको पायलट रसुईया स्टेशन लूप लाइन पर खड़ी करके चला गया।

-28 जून 2018 - शाहजहांपुर की तरफ से मुरादाबाद को जा रही मालगाड़ी को लोको पायलट मीरगंज में छोड़कर चला गया। ट्रेन 60 घंटे लूप लाइन पर खड़ी रही।

10-सितम्बर 2018- शाहजहांपुर से मुरादाबाद की तरफ जा रही मालगाड़ी लोको पायलट लूप लाइन पर छोड़कर चला गया। मालगाड़ी 22 घंटे खड़ी रही।

Posted By: Inextlive