-पेंट माई सिटी के अंतर्गत पहले कार्यक्रम पेंट फार प्रयाग का बच्चों के हाथों उदघाटन

ALLAHABAD: कुंभ मेले को लेकर इलाहाबाद के ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक पहलुओं को चित्रों के माध्यम से भी पेंट माई सिटी कार्य के द्वारा प्रदर्शित किया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को पेंट माई सिटी के एक कार्यक्रम पेंट माई प्रयाग का आरंभ बच्चों से एमएलएन मेडिकल कॉलेज के प्रीतमदास सभागार में कराया गया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के बीच चित्रकला प्रतियोगिता करायी गयी, जिसमें पांच बच्चों को पहला, दूसरा, तीसरा, चौथा एवं पांचवां पुरस्कार तथा तीन लोगों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

रोशन करिए देश का नाम

कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी छात्र-छात्राओं को बधाई दी और कहा कि इसी तरह से अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि यह एक विचार की शुरुआत है। एयरफोर्स वाइव्स वेलफेयर एसोसियेशन की प्रेसीडेंट अल्पना सिन्हा ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम स्कूली बच्चों में उनकी प्रतिभा के प्रति उनमें उत्साह भरते हैं। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं को इसी तरह के अवसरों में अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन करते रहने की नसीहत भी दी। स्वास्थ्य विभाग की सलाहकार सलोनी गोयल ने कहा कि पेंट फार प्रयाग कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया तथा अपनी चित्रकारी की प्रतिभा का प्रदर्शन कर सभी को अचंभित भी किया है। उन्होंने कहा कि कुंभ में विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया जा रहा है।

इनको मिला पुरस्कार

प्रतियोगिता में चार सौ से भी अधिक छात्र एवं छात्राओं ने प्रतिभाग किया। जिसमें इलाहाबाद पब्लिक स्कूल की आस्था सिंह को प्रथम, जीआईसी के बृजेश कुमार मौर्य को दूसरा, एपीएस की ही प्रतिभा शर्मा को तीसरा, सुमन विद्या निकेतन की श्रेया त्रिपाठी को चौथा और एपीएस की नुपुर यादव को पांचवां स्थाना मिला। एसडीएस.एसवीएम इंटर कालेज की आराध्या सिंह, रानी रेवती देवी इंटर कालेज के नीतिन कुमार व बीपी सिंह हाईस्कूल के ऋषभ पटेल को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। अन्त में एक चित्रकार के द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बनाए गए स्केच को विमोचन कमिश्नर ने किया। इसी तरह कमिश्नर, अल्पना सिन्हा व सलोनी गोयल तथा मेला प्रशासन के एडीएम भरत मिश्रा के बनाए गए स्केच भी उन्हें भेट किए गए। मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन हुआ।

Posted By: Inextlive