इमरान खान ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए की दुआ मदद को बढ़ाया हाथ

2018-08-24T03:19:38+05:30

इमरान खान ने केरल में आई भीषण बाढ़ को देखते हुए भारत की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है।

इस्लामाबाद (पीटीआई)। पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने केरल में आई भीषण बाढ़ को देखते हुए भारत की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है। उन्होंने गुरुवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि बाढ़ पीडि़त केरल को मानवीय सहायता मुहैया कराने के लिए पाकिस्तान तैयार खड़ा है। इमरान ने ट्वीट किया, 'पाकिस्तान की जनता की तरफ से हम केरल में बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए दुआ करते हैं। हम किसी भी तरह की मानवीय मदद देने को तैयार हैं।' बता दें कि केरल में 8 अगस्त से लगातार बारिश हो रही है, जिससे अब तक 230 से ज्यादा लोग मारे गए हैं।
कई अन्य देशों ने भी की मदद
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 10 लाख से अधिक लोगों को कैंप में रखा गया है। पिछले हफ्ते पाकिस्तान के पीएम के रूप में शपथ लेने वाले इमरान खान ने केरल के लोगों के लिए ट्विटर पर संवेदना जाहिर की। बता दें कि पाकिस्तान के अलावा कई अन्य देशों ने भी केरल में बाढ़ राहत कार्यों के लिए सहायता का ऐलान किया है। संयुक्त अरब अमीरात ने केरल को 100 मिलियन अमेरिकी डालर (लगभग 700 करोड़ रुपये) की पेशकश की है, कतर ने 35 करोड़ रुपये देने का वादा किया है और मालदीव ने 50,000 अमेरिकी डालर (35 लाख रुपये) देने की घोषणा की है।

इमरान खान बने पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री, राष्टपति भवन में ली पद की शपथ

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.