पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान ने भारत से अपने राजदूत को बुलाया

2019-02-18T01:34:10+05:30

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान ने भारत से अपने राजदूत को बुला लिया है। उनका कहना है कि भारत के साथ बढे टेंशन को खत्म करने के लिए यह कदम उठाया गया है।

इस्लामाबाद (पीटीआई)। पुलवामा आतंकी हमले के बाद द्विपक्षीय तनाव बढ़ने के बीच पाकिस्तान ने सोमवार को भारत से अपने राजदूत को मशवरा के लिए वापस बुला लिया है। बता दें कि एक दिन पहले भारत ने भी अपने राजदूत को इस्लामाबाद से वापस बुला लिया था। पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि राजदूत सोहेल महमूद सोमवार की सुबह नई दिल्ली से पाकिस्तान के लिए निकल गए। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'हमने भारत से अपने राजदूत को मशवरा के लिए वापस बुला लिया है, वह दिल्ली से सोमवार की सुबह निकल गए हैं।' हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि वह कितने दिन तक पाकिस्तान में रहेंगे।

भारत ने पाकिस्तान के सामान पर सीमा शुल्क बढ़ाया
बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद शुक्रवार को विदेश सचिव विजय गोखले ने नई दिल्ली में महमूद को इस विषय पर चर्चा के लिए अपने ऑफिस में बुलाया था। इस हमले को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान में भारतीय राजदूत अजय बिसारिया को मशवरा के लिए पहले ही भारत बुला लिया है। भारत ने गुरुवार को हुए पुलवामा आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी समूह को दोषी ठहराया है। भारत का कहना है कि पाकिस्तान को अपने क्षेत्र में आतंकवाद से मुक्त माहौल बनाने के लिए आतंकवादियों का खात्मा करना  होगा। बता दें कि भारत ने पुलवामा आतंकी हमले के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शनिवार को तत्काल प्रभाव से पाकिस्तान से आने वाले सामान पर सीमा शुल्क 200 प्रतिशत बढ़ा दिया।

ऑस्ट्रेलिया में तेज गर्मी के बाद बाढ़ का कहर, सड़कों पर पहुंचे सांप और मगरमच्छ

Ind vs Aus odi : बीमार हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के मिशेल मार्श, नहीं खेलेंगे आगामी वनडे सीरीज का पहला मैच

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.