पाकिस्तान में पूर्व पीएम नवाज शरीफ के परिवार के खिलाफ दर्ज होगा भ्रष्टाचार का नया मामला

2019-04-11T07:04:51+05:30

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक नया मामला दर्ज किया जायेगा है। पीएम इमरान खान ने इस बात की अनुमति दी है।

लाहौर (पीटीआई)। पाकिस्तान की सरकार पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के परिवार के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग का एक नया मामला दर्ज करने वाली है। मीडिया रिपोर्ट में इस बात  का खुलासा किया गया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को संसदीय बैठक के दौरान शरीफ के परिवार के खिलाफ मुकदमा दायर करने की मंजूरी दी है। दुनियान्यूज ने बताया कि संघीय और प्रांतीय विभाग पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी के प्रमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार से जुड़ी डेटा को जुटाने में लग गया है। शरीफ (पीएमएल-एन) सुप्रीमो हैं, जबकि उनके भाई शहबाज पार्टी के अध्यक्ष हैं। बता दें कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के तीन मामले दर्ज किये थे।

पाकिस्तानी जेल में बंद पूर्व पीएम नवाज की हालत गंभीर, डाॅक्टर ने कहा अस्पताल ले जाना जरूरी

जेल में बंद नवाज शरीफ बने 'गालिब', शायराना अंदाज में बयां किया अपना गम
सितंबर से बेटी और दामाद जमानत पर रिहा
गौरतलब है कि शरीफ की बेटी मरियम और उनके दामाद मोहम्मद सफदर भ्रष्टाचार के एक मामले में पिछले साल सितंबर से जमानत पर बाहर हैं। इसके अलावा नवाज के भाई शाहबाज को भी अपने अधिकार का गलत उपयोग करने के मामले में एक आरोप का समाना करना पड़ रहा है। नवाज शरीफ भी कुछ ही दिनों पहले खराब स्वास्थ्य के चलते जेल से जमानत पर रिहा हुए हैं। 69 वर्षीय शरीफ पिछले साल दिसंबर से लाहौर के कोट लखपत जेल में बंद थे, यह अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल की सजा काट रहे थे।  पाकिस्तान की एक एंटी-करप्शन कोर्ट ने 24 दिसंबर को नवाज के खिलाफ इस मामले में फैसला सुनाया था।

 

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.