-एक जिले के ड्यूटी डिप्लायमेंट का खेल पकड़ने पर डीआईजी ने जारी किए सख्त निर्देश

-पंचायत इलेक्शन में पुलिसकर्मी ही करेंगे डयूटी, एक्स्ट्रा फोर्स नहीं मिलेगी

BAREILLY: पंचायत इलेक्शन में पैरामिलिट्री फोर्स न मिलने से जिला पुलिस अन्य तरीके से एक्स्ट्रा फोर्स की डिमांड करने पर लगे हुए हैं। इसके लिए ड्यूटी डिप्लॉयमेंट में खेल किया जा रहा है। एक जिले ने इसी तरह का खेल कर 48 दरोगाओं की डयूटी का ब्योरा नहीं दिया लेकिन उनका खेल पकड़ा गया। डीआईजी ने सभी जिलों को पुलिसकर्मियों की ड्यूटी डिप्लायमेंट का सही रिकार्ड देने के निर्देश्ा दिए हैं।

पैरामिलिट्री फोर्स नहीं मिलेगी

बता दें कि पंचायत इलेक्शन में पैरामिलिट्री फोर्स को नहीं लगाया जाएगा। पोलिंग स्टेशन व पोलिंग बूथ की सिक्योरिटी का जिम्मा पुलिस के हवाले ही होगा। इसमें जिला पुलिस के अलावा बाहर की फोर्स लगाई जाएगी। चुनाव के दौरान कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए पुलिस पहले से ही संवेदनशील व अति संवेदनशील स्थानों को चिह्नित करने के निर्देश दिए थे। यही नहीं सिटी के थानों में गांव का भी डाटा तैयार किया गया था। गांवों में रहने वाले क्रिमिनल्स और बीते इलेक्शन में खुराफात में शामिल लोगों के खिलाफ मुचलके पाबंद किए गए।

पहले से तैयार हो रहा डाटा

बाहर से फोर्स न मिलने के चलते ही जिले की पुलिस की डयूटी लगाई जा रही है। इसके लिए पोलिंग स्टेशन व पोलिंग बूथ के हिसाब से डयूटी लगाई जा रही है। ऐसे ही एक जिले में कुल फोर्स और पोलिंग स्टेशन का डाटा भेजकर डयूटी का रिकार्ड भेजा जिसमें देखने में आया कि 48 एसआई की डयूटी सही से नहीं लगाई गई थी। इसी तरह से डयूटी में खेल को चेक करने के लिए डीआईजी ने अपने आफिस में टीम भी लगाई है। टीम पोलिंग स्टेशन व पोलिंग बूथ बाइज डयूटी का डिप्लायमेंट चेक कर रही है।

Posted By: Inextlive