BAREILLY:

- घरों में कन्या पूजन और पंडालों में एंटरटेनमेंट का रहा माहौल

- समितियों ने कई इंटरटेनमेंट, कल्चरल प्रोग्राम्स और काम्पीटिशन प्रोग्राम ऑर्गनाइज किए

शहर के विभिन्न दुर्गा पूजा पंडालों में नवमी के अवसर पर शुक्रवार को मां की पुष्पांजलि ढाक की थाप से की गई। पंडालों में नवमी पूजा को देखने के लिए भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। इस मौके पर मां की आरती की गई तो वहीं समितियों ने दोपहर बाद दशमी पूजन और दर्पण विसर्जन किए। इसके साथ ही शाम को भोग के बाद इंटरटेनिंग प्रोग्राम्स ऑर्गनाइज हुए।

कल्चरल प्रोग्राम ने बांधा समां

दुर्गाबाड़ी रामपुर गार्डेन में कई कल्चरल और काम्पीटीशन प्रोग्राम ऑर्गनाइज किए गए। इसमें म्यूजिकल चेयर, शंखध्वनि, सांग्स और चिल्ड्रेंस गेम्स हुए। उधर, सुभाषनगर कैंट में शंख ध्वनि और म्यूजिकल ग्रुप की ओर से डीआईडी फेम कलाकारों ने बेहतरीन तरानों से समां बांधा। दूसरी ओर कैंट में शंखध्वनि, मेंहदी और धुनुची डांस काम्पीटीशन ऑर्गनाइज हुए। काम्पीटीशन में पार्टीसिपेट करने वाले विनर्स को अट्रैक्टिव प्राइज भी दिए गए।

कन्याओं का हुआ पूजन

नवरात्र की नवमी के मौके पर मंदिरों और घरों में लोगों ने कन्याओं को भोग लगाया। सुख, शांति के लिए मंदिरों में हवन किया। वहीं पंडालों में पुष्पांजलि पूजा की भी गई। इसके बाद उपस्थित भक्तों ने मां का प्रसाद ग्रहण किया।

आज होगा विसर्जन

शहर की विभिन्न दुर्गा पूजा समितियों की ओर से आज सुबह सिंदूर वरण बा बाद विसर्जन कार्यक्रम ऑर्गनाइज किया जाएगा। इस बाबत कैंट समिति, दुर्गाबाड़ी समिति, इज्जतनगर दुर्गा पूजा समिति, मनोरंगज सदन श्री सर्वोजनिन दुर्गा पूजा समिति और चौपुला दुर्गा पूजा समिति की ओर से रामगंगा के निरंजन घाट पर मूर्ति विसर्जन किया जाएगा।

Posted By: Inextlive