पापा कहते हैं फेम मयूरी कांगो ने कभी IIT कानपुर की बजाए चुनी थी फिल्में अब हैं गूगल इंडिया की इंडस्ट्री हेड

2019-04-05T09:59:27+05:30

फिल्म पापा कहते हैं की एक्ट्रेस मयूरी कांगो यादी है। उन्होंने काफी पहले ही फिल्मों से दूरी बना ली थी और अब उनके गूगल इंडिया के इंडस्ट्री हेड बनने की खबरें आ रही हैं

feature@inext.co.in
KANPUR: साल 1966 में रिलीज हुई फिल्म 'पापा कहते हैं' में अपनी मासूमियत और एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाली मयूरी कांगो अब गूगल इंडिया की इंडस्ट्री हेड बन गई हैं। इनके साथ-साथ फिल्म में अनुपम खेर, आलोकनाथ, टिकू तलसानिया और रीमा लागू भी अभिनय करते दिखी थीं। वहीं मयूरी गूगल इंडिया की एजेंसी बिजनेस इंडस्ट्री की हेड बन गई हैं।
फिल्में छोड़ अब्राॅड में हुईं सेटल
एक तरफ जहां कई बॉलीवुड एक्टर्स ऐसे हैं जो 12वीं भी पास नहीं कर पाए हैं वहीं एक खूबसूरत एक्ट्रेस ने दुनिया की प्रेस्टीजियस कंपनी गूगल इंडिया की इंडस्ट्री हेड की पोस्ट पर कब्जा जमा लिया है। मयूरी कांगो तो आपको याद होंगी ही जो फिल्म पापा कहते हैं में नजर आई थीं। उस वक्त मयूरी ने फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की थी लेकिन फिर वह फिल्में छोड़ अब्रॉड जाकर सेटल हो गईं।
परवीन बॉबी बर्थडे: आलिया के पिता के साथ रहीं लिवइन में, जानें क्यों अमिताभ से था जान का खतरा
जयाप्रदा बर्थडे: नाम बदलकर फि‍ल्‍मों में बनाई पहचान, पॉलिटिक्‍स में पूरे किए 25 साल
पहले किया एमबीए
दिसंबर 2003 में एक एनआरआई आदित्य ढिल्लन के साथ शादी कर मयूरी अमेरिका में सेटल हो गई थीं। वहां उन्होंने सिटी यूनिवर्सिटी ऑफ न्यूयॉर्क बरुच कॉलेज जिकलिन स्कूल ऑफ बिजनेस से मार्केटिंग एंड फाइनेंस में एमबीए किया और अपने इस करियर पर फोकस करने लगीं। गूगल इंडिया में ये पावरफुल पोस्ट पर काबिज होने से पहले मयूरी कई और बड़ी कंपनियों में टॉप पोजीशंस पर काम कर चुकी हैं। आपको बता दें कि मयूरी जब 15 साल की थीं तब उन्होंने आईआईटी-कानपुर में एनरोलमेंट की बजाय फिल्मों में काम करना चुना था। 1995 में उन्होंने नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म नसीम से अपना डेब्यू किया था।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.