- दून में पेपर मिल लगाने का सपना दिखाकर 95 लाख रुपए ठगे

- राजपुर पुलिस ने 3 आरोपियों के खिलाफ किया केस दर्ज

देहरादून,

देहरादून में पेपर मिल लगाने के प्रोजेक्ट का सपना दिखाकर 95 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। राजपुर थाने में पीडि़त ने 3 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। प्राथमिक जांच में पुलिस को आरोपी द्वारा कई लोगों को पेपर मिल के नाम पर ठगने के इनपुट मिले हैं। ठगी के ये मामले करोड़ों के बताये जा रहे हैं।

1 साल पहले आया था दून

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी अश्विनी त्यागी करीब एक साल पहले दून आया और सहस्त्रधारा रोड पर रहने लगा। यहां पर अश्विनी के दोस्त कृष्ण राजगोपाल ने अपने एक जानकार शिवाल सहगल से उसकी मुलाकात कराई। आरोपी अश्वनी ने शिवाल को बताया कि वह देहरादून में पेपर मिल लगाने के प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है। मिल के लिए मशीन भी देख ली है। मशीन कोलकाता में है, लेकिन जिस शख्स ने यह मशीन मंगाई वह उसकी कस्टम ड्यूटी अदा नहीं कर पा रहा है। बताया कि अगर वे कस्टम ड्यूटी अदा कर दें तो करोड़ों की वह मशीन उन्हें सस्ते में मिल जाएगी। अश्विनी की बातों में आकर शिवाल ने 95 लाख रुपये उसे दे दिए। अश्वनी रुपए लेकर फरार हो गया।

तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज

पीडि़त शिवाल ने पुलिस को तहरीर देकर तीन लोगों के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कराया है। आरोपियों में अश्वनी त्यागी, कृष्ण राजगोपाल निवासी राजेश्वर नगर, सहस्रधारा रोड व वैभव त्यागी निवासी सिविल लाइन, साकेत, मुजफ्फरनगर शामिल हैं। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

--------

प्राथमिक जांच में आरोपी के संबंध में कई इनपुट पुलिस को मिले हैं। बताया कि आरोपी अश्वनी द्वारा कई और लोगों को ठगा गया है, वह लोगों को पेपर मिल लगाने का झांसा देता था। ठगी के ये मामले करोड़ों में हो सकते हैं।

- अरविंद कुमार, एसओ, राजपुर।

------------------

ऑनलाइन शॉपिंग के माल ले उड़े डिलीवरी ब्वॉय

क्लेमेंट टाउन थाना इलाके में अमेजॉन कंपनी की एजेंसी में सप्लाई के नाम पर 5 डिलीवरी ब्वॉय द्वारा 2 लाख रुपए से ज्यादा का सामान लेकर फरार होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पांचो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

डिलीवरी के नाम पर लिये 97 पार्सल

जानकारी के अनुसार रविंद्र सिंह बुटोला निवासी विधानसभा रोड, फ्रेंड्स कॉलोनी की अमेजॉन के प्रोडक्ट्स की सप्लाई के लिए रेड गो सप्लाई चेन प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एजेंसी है। यह एजेंसी दून बिजनेस पार्क के पास सहारनपुर रोड पर है। एजेंसी अमेजॉन के सामान की डोर-टू-डोर डिलीवरी करती है। आरोप है कि एजेंसी में ही काम करने वाले पांच लड़के 10 अक्टूबर को 97 पार्सल डिलीवरी के नाम पर लेकर गए और वापस नहीं लौटे। सामान की कीमत 2.28 लाख रुपये बताई जा रही है। पांचों ने एजेंसी के गार्ड को पूरा ब्योरा भी नोट कराया, लेकिन न तो वह पते पर सामान लेकर गए और न ही एजेंसी में वापस लौटे। लड़कों से जब संपर्क करने का प्रयास किया गया तो सभी के मोबाइल स्विच ऑफ आने लगे। एजेंसी संचालक ने बताया कि जब पांचों के बारे में पता किया गया तो उनके फरार होने की जानकारी मिली। क्लेमेंट टाउन पुलिस ने विकास कुमार निवासी झंडा मोहल्ला, राजेश निवासी भंडारी बाग, पुनीत निवासी चंदर रोड, दर्शन व रोहित निवासी मातावाला बाग, सहारनपुर रोड के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Posted By: Inextlive