- जिला शुल्क कमेटी की शिथिलिता व डीआइओएस के रवैये पर उठाए सवाल

- संगठन की कोर कमेटी ने बैठक आयोजित करके आंदोलन की कही बात

BAREILLY

: निजी स्कूलों की मनमानी और जिला शुल्क कमेटी की लापरवाही को लेकर अभिभावक संघ फिर आंदोलन की तैयारी में है। अभिभावक संघ की कोर कमेटी ने बुधवार को बैठक आयोजित की। इसमें जिला शुल्क कमेटी की शिथिलिता पर नाराजगी जताई। डीआइओएस के रवैये पर रोष जताया। संघ अध्यक्ष अंकुर सक्सेना ने बताया, अभिभावकों की ओर से कमेटी में प्रतिनिधि शामिल कर लिया गया, लेकिन कमेटी जिस उदेश्य के लिए बनी है, वह पूरा होता नहीं दिख रहा। अभिभावक को राहत नहीं मिल सकी है। ऐसे में कोर कमेटी ने निर्णय लिया है कि संगठन अपनी लड़ाई जारी रखेगा। अन्य संगठनों का भी समर्थन ि1लया जाएगा।

12 दिसम्बर को हुई थी पहली बैठक

दरअसल निजी स्कूली की मनमानी व फीस वसूली पर 12 दिसंबर को डीएम की अध्यक्षता में पहली बैठक हुई। जिसमें निजी स्कूलों पर कार्रवाई से पहले जांच पड़ताल शुरू हुई। सभी स्कूलों से वसूली गई फीस व अन्य रिककॅर्ड मांगा गया। आरोप है, कमेटी अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है, जिससे निजी स्कूलों की प्रताड़ना का अभिभावकों को शिकार होना पड़ रहा है। रोजाना स्कूलों से बच्चों को निकाले जाने के मामले सामने आ रहे हैं।

फीस जमा होने पर भी बच्चे का निकाला

: फीस जमा होने पर भी स्कूल प्रबंधन ने स्टूडेंट्स को कक्षा से निकाल दिया। स्कूल बैग जमा कर बच्चे को घर भेज दिया। अभिभावकों ने डीआईओएस को पत्र लिखकर शिकायत की है। भगनापुर निवासी पुष्पेन्द्र पटेल ने बताया, उनका बेटा बीसलपुर रोड स्थित निजी स्कूल में पांचवी का छात्र है। स्कूली वाहन से स्कूल जाता है। बुधवार सुबह वह स्कूल पहुंचा तो क्लास टीचर ने उसे फीस जमा ना होने पर क्लास से बाहर निकाल दिया। बच्चे का बैग स्कूल मे जमा कर लिया। स्कूल की छुट्टी के बाद स्कूल प्रशासन ने बच्चे को लंच बॉक्स देकर स्कूल वाहन से घर पहुंचवा दिया। बच्चे ने घर पहुंच कर अभिभावकों को जानकारी दी। पुष्पेन्द्र ने इसकी शिकायत से शिक्षा विभाग के अधिकारियों से की है। इस संबंध में स्कूल प्रबंधन का कहना है, फीस जमा करने के लिए नोटिस दिया है। किसी बच्चे को स्कूल से नहीं निकाला है। अभिभावकों के आरोप गलत है। डीआइओएस डॉ। अचल कुमार मिश्र ने फिलहाल मामले की शिकायत नहीं मिलने की बात कही है।

Posted By: Inextlive