-परिषदीय स्कूल्स में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए बीएसए ने की नई पहल

-एबीएसए वीक में दो स्कूल्स का करेंगे इंस्पेक्शन, एक जुलाई से खुल रहे हैं स्कूल्स

VARANASI

परिषदीय स्कूल्स में शिक्षा का माहौल बेहतर बनाये रखने की जिम्मेदारी अब बच्चों के पेरेंट्स पर भी होगी। यदि आपके आसपास में स्थित प्राथमिक विद्यालय में टीचर समय पर नहीं पहुंचते हैं या फिर पढ़ाई में लापरवाही बरत रहे हैं तो इसकी कम्प्लेन अब आप खुद बीएसए, एबीएसए के व्हाट्सअप नंबर पर कर सकते हैं। क्लास में बच्चों के बैठे होने या टीचर की न होने की फोटो व्हाट्सअप पर भेजकर अपनी कम्प्लेन दर्ज करा सकते हैं। एक जुलाई से खुल रहे परिषदीय स्कूल्स की शिक्षा व्यवस्था सुधारने के लिए बीएसए ने सभी टीचर्स को निर्देशित किया है कि बच्चों के स्कूल पहुंचने से पहले वे विद्यालय पहुंचें। जबकि एबीएसए को सप्ताह में दो स्कूल्स का इंस्पेक्शन करने का भी निर्देश दिया है।

करना होगा बस इतना काम

यदि स्कूल में टीचर लेट से पहुंच रहे हैं या फिर क्लास रूम में बच्चे बैठे हो और टीचर नदारद हैं तो उसकी फोटो या वीडियो क्लीप बनाकर बीएसए के व्हाट्सअप नंबर 9ब्भ्फ्00ब्क्87 पर भेज सकते हैं। भेजने वाले का नाम भी गोपनीय रखा जाएगा। यह मैसेज कोई भी भेज सकता है। परिषदीय स्कूल्स के अन्य स्टाफ भी व्हाट्सअप पर कम्प्लेन दर्ज करा सकते हैं।

सिग्नेचर कर लेते हैं निकल

सिटी हो या रूरल एरिया के परिषदीय स्कूल्स। कहीं पर भी टाइम से टीचर्स नहीं पहुंचते हैं। कुछ ऐसे भी टीचर्स हैं जो स्कूल तो आते हैं लेकिन सिग्नेचर कर तुरंत निकल लेते हैं। इसकी कम्प्लेन कई बार बीएसए, एबीएसए तक पहुंच भी चुकी है। इसलिए एक जुलाई से खुल रहे स्कूल्स में शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त बनाए रखने के लिए बीएसए हरिकेश यादव ने ब्लॉकवार सभी टीचर्स को लेटर जारी कर सख्त दिशा निर्देश दिया है।

लापरवाही बरतने वाले टीचर्स के लिए यह फार्मूला इजाद किया गया है। स्कूल्स में शिक्षा का बेहतर माहौल स्थापित करना है।

हरिकेश यादव

बीएसए

Posted By: Inextlive