- टेंडर पड़ने के बाद भी मानस नगर के पार्क में नहीं शुरु हुआ काम

- ठेकेदार कर रहा है मनमानी, अभी तक एक पैसे का काम भी नहीं किया

agra@inext.co.in

AGRA। आज से ठीक दो महीने पहले सिटी के मानस नगर के पार्क का टेंडर पास हो गया थालेकिन म्0 दिन बीत गए न तो नगर निगम के अधिकारियों ने पार्क के विकास कार्य को चेक करने के जहमत उठाई और न ही ठेकेदार को शर्म आई। काम के नाम पर ठेकेदार ने अब तक केवल पार्क की पुरानी बाउंड्रीवाल तोड़ी है। लेकिन, अंदर अभी एक रुपए का भी काम नहीं किया है।

क्फ् नवंबर को निकला था टेंडर

पार्क में काम के लिए नगर निगम ने क्फ् नवंबर को टेंडर निकाला था। पार्क के सुंदरीकरण का काम माता दुर्गा कंस्ट्रक्शन को दिया गया था लेकिन ठेकेदार ने टेंडर लेने के बाद भी काम स्टार्ट नहीं कराया। पार्क के खराब हालात के चलते आस पास के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बच्चों की छुट्टी चल रही है लेकिन वो मानस नगर के मासूम बच्चे अभी तक अपने पार्क से वंचित है।

पिछले फ्0 साल से यही हैं हालात

मानस नगर का पार्क पिछले तीस सालों से दुर्दशा का शिकार है। स्थानीय निवासियों ने नगर निगम में कई बार पार्क बनवाने की मांग की। लोगों ने वार्ड की पार्षद क्षमा जैन से भी कई बार पार्क में काम की गुहार लगाई लेकिन कुछ नहीं हुआ। जब आई नेक्स्ट ने खबर छापी तो नगर निगम ने आनन-फानन में आकर पार्क के टेंडर को पास कर दिया।

दगा दे रही पार्क की लाइट

पार्क के बीच में लगी हुई स्ट्रीट लाइट भी लोगों को दगा दे रही है। न पार्क में निर्माण कार्य हुआ और न हीं पार्क में लगे उपकरणों को सही कराया गया। कॉलोनी के बाशिंदे पार्क के मेंटीनेंस को लेकर परेशान रहते हैं।

'पार्क का टेंडर निकल चुका है संबंधित ठेकेदार को आचार संहिता से पहले ही आर्डर दे दिए गए थे। यहां तक कि मेरी समझ में आया था कि पार्क में काम शुरू करवा दिया गया है, मैं इसकी जानकारी करवाता हूं.'

इन्द्र विक्रम सिंह, नगर आयुक्त

'पार्क में काम के लिए पहले ही ठेकेदार को बोला जा चुका है। यदि काम नहीं शुरू किया होगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.'

राजपति यादव, जेई नगर निगम

'मानस नगर के पार्क में काम करने वाले ठेकेदार से बात हो चुकी है, ठेकेदार ने दो दिन में काम शुरू कराने की बात कही है.'

क्षमा जैन, पार्षद

Posted By: Inextlive