क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ :शहर के लोगों के लिए गुड न्यूज है कि वह अब डैम पार्क के किनारे डिनर का आनंद ले सकेंगे. सिटी के बीचों-बीच कांके डैम पार्क के पास पर्यटन विभाग की ओर से फूड कोर्ट और रेस्टोरेंट शुरू किया जा रहा है. जहां लोग अपनी फैमिली व बच्चों के साथ इंज्वॉय करने के साथ ही कैंडल लाइट में इस सुविधा का लुत्फ उठा सकेंगे. पार्क किनारे आकार लेने वाले फूड कोर्ट और रेस्टोरेंट की देखरेख, व संचालन के लिए प्राइवेट पार्टी को आउटर्सोर्स किया जाएगा.

शहर के बीचो-बीच है पार्क

पार्क की खूबसूरती इसलिए भी बढ़ जाती है क्योंकि इसके किनारे डैम है जहां लोग बैठकर ताजगी का भी एहसास कर सकते हैं. डैम साइड में ही रेस्टोरेंट ओपन किया जाएगा. जहां लोग अपने परिवार के साथ पानी के सामने डिनर का आनंद ले सकेंगे. खासकर यहां रात में लोगों के लिए अलग तरह की व्यवस्था भी होगी. जेटीडीसी के एक अधिकारी ने बताया कि यह प्रॉपर्टी ऐसी जगह पर है जहां शहर के हर लोगों के लिए आने जाने में कोई परेशानी नहीं होगी.

पीपीपी मोड पर चलेगा रेस्तरां

झारखंड टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन द्वारा इस रेस्टोरेंट का संचालन पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के माध्यम से किया जाएगा. डिपार्टमेंट द्वारा अनुभवी एजेंसी जो पहले से रेस्टोरेंट चला रही हो उस एजेंसी को दिया जाएगा. एजेंसी के जिम्मे ही पार्ककी देखरेख व रेस्टोरेंट के संचालन की भी जिम्मेवारी रहेगी. जिस होटल या रेस्टोरेंट द्वारा इसका संचालन किया जाएगा उसका जीटीडीसी के साथ 5 साल का समझौता होगा. यानी 5 साल तक शहर के लोगों को शहर के बीचो-बीच खूबसूरत पार्क का आनंद लेने का मौका मिलेगा.

Posted By: Prabhat Gopal Jha