- राजेन्द्र नगर के ए ब्लॉक स्थित स्वतंत्रता सेनानी पार्क पहुंची नगर निगम की टीम

- नगर निगम की टीम को सफाई करते देख कॉलोनी निवासी बोले थैंक्स दैनिक जागरण आई नेक्स्ट

BAREILLY :

शहर के पार्को की हकीकत उजागर करने के लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के चलाए गए कैंपेन के बाद नगर निगम की नींद आखिर मंडे को टूट गई। मंडे दोपहर करीब एक बजे नगर निगम की एक टीम अफसरों के निर्देश पर राजेन्द्र नगर के स्वतंत्रता सेनानी चिरंजीवी लाल पार्क पहुंची। टीम ने पार्क के ग्राउंड और पार्क में लगी प्रतिमा की साफ-सफाई की। पार्क में नगर निगम की टीम को सफाई करते देख कॉलोनी के कई लोग पहुंच गए। उन्होंने पार्क की हालत सुधरते देख दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की मुहिम की सराहना की। पार्क की सफाई होते देख बच्चों की खुशी की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

बुके देकर किया सम्मानित

राजेन्द्र नगर के ए ब्लॉक स्थित स्वतंत्रता सेनानी चिरंजीवी लाल पार्क में दोपहर को जैसे ही टीम पहुंची तो आसपास के सभी बच्चे और निवासी भी पार्क में आ गए। पार्क में पहुंची नगर निगम की टीम ने सबसे पहले पार्क की झाड़ी को साफ किया और उसके बाद पार्क में लगी प्रतिमा को साफ किया। पार्क में नगर निगम की टीम को काम करते देख व्यापारी सुनील खत्री ने मोहल्ले के लोगों के साथ मिलकर दैनिक जागरण की टीम का बुके देकर सम्मानित किया और मुहिम की सराहना की। पार्क में पहुंचे स्थानीय निवासियों का कहना था पार्क की बदहाली दूर कराने के लिए कई बार नगर निगम को पत्र लिखकर मिल चुके थे, लेकिन सुनने के लिए कोई तैयार ही नहीं था। पार्क की सफाई नहीं होने और पार्क में गिरे बिजली के पोल के ओपन वायर होने से कोई बच्चा पार्क में खेलने के लिए नहीं आता था। पार्क में साफ सफाई के साथ झूले भी लगाए जाने की बात सुनकर बच्चे खुशी से झूम उठे। बच्चों के चेहरे पर पार्क में खेलने की खुशी अलग ही दिखाई दे रही थी।

===============

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने शहर के बदहाल पार्को की हकीकत बयां की उससे नगर निगम की नींद टूटी है। मंडे को नगर निगम की टीम पार्क में पहुंची और साफ-सफाई कर पार्क में लगी प्रतिमा को भी साफ किया गया।

सुनील खत्री, व्यापारी

----------------

पार्क की हालत सुधर जाएगी तो बच्चों को खेलने के लिए जगह मिलेगी है। इसके साथ ही परिवार के लोगों को भी वॉकिंग और बैठने के लिए जगह मिलेगी। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की मुहिम के लिए थैंक्स।

ममता, ग्रहणी

--------------------

जब से इस पार्क में स्वतंत्रता सेनानी की प्रतिमा लगी है। तब से पहली बार मैंने देखा कि नगर निगम के कर्मचारी सफाई करने पहुंचे हैं। इससे पहले प्रतिमा की साफ-सफाई करने कोई नहीं आता था।

अनिल आनंद

-------------

पार्क में छह माह पहले बिजली का जर्जर पोल टूटकर गिरा था, इसकी शिकायत नगर निगम से की लेकिन कोई देखने तक नहीं आया। पार्क में सफाई कराने की मांग की लेकिन कोई देखने नहीं आया। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की मुहिम रंग लाई, इसके लिए शुक्रिया।

मंगतराम

---------

-दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने पार्को की बदाहली की न्यूज लगातार पब्लिश की। इसी को लेकर जितने भी पार्क शहर में बदहाल थे उनका रेनोवेशन कराया जाने का काम शुरू करा दिया है। मंडे को पार्क रेनोवेशन काम राजेन्द्र से शुरू कर दिया गया है।

राजेश श्रीवास्तव, नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive