देहरादून, जौलीग्रांट एयरपोर्ट प्रशासन ने यात्रियों के लिए पार्किंग की सुविधा भी शुरू की है। कई दिनों से पार्किंग के परेशानी से जूझ रहे यात्रियों को अब इसका लाभ मिल पाएगा। हालांकि पार्किंग सुविधा शुरू होने से पहले शर्ते भी तय की गई। कहा गया है कि यात्रियों को पिक और ड्रॉप के लिए केवल 8 मिनट दिए गए हैं। इस समयावधि में लेट होने पर वाहन स्वामी को 140 रुपए भुगतान करने पड़ेंगे।

मंथली प्लान 500 रुपए

एयरपोर्ट प्रशासन के अनुसार सरकारी वाहनों के लिए पार्किंग शुल्क फ्री किया गया है। जबकि एयरपोर्ट के टैक्सी संचालक, एयरपोर्ट के कार्मिकों व कॉमर्शियल वाहनों के लिए मंथली प्लान तय किया गया है। इस प्लान के तहत हर व्हीकल्स को 500 रुपए प्रति माह चुकता करने होंगे। एयरपोर्ट के डायरेक्टर डीके गौतम के अनुसार एयरपोर्ट अथॉरिटी की नई पार्किंग पॉलिसी के तहत जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर नई व्यवस्था शुरु की गई है। जिसकी शुरुआत 8 जुलाई से शुरु होगी। इससे पहले एयरपोर्ट पर बैनर, होर्डिग्स चस्पा कर दिए गए हैं।

पिक एंड ड्रॉप को 8 मिनट

इस व्यवस्था के तहत पिक एंड ड्रॉप के लिए भी खास व्यवस्था बनाई गई है। किसी भी प्रकार के व्हीकल्स पिक एंड ड्रॉप व्यवस्था के तहत केवल 8 मिनट पर एयरपोर्ट पार्किंग सुविधा का लाभ ले पाएंगे। इस समयावधि से अधिक समय बीताने पर 140 रुपए अतिरिक्त पार्किंग शुल्क वसूला जाएगा। बताया कि एयरपोर्ट में पार्किंग व्यवस्था पूरी तरह से डिजिटल होगी।

Posted By: Inextlive