-सड़कों के किनारे खड़े होते हैं वाहन

-बीडीए ने 1275 व्यावसायिक भवनों को किया है चिन्हि्त

Bareilly : शहर में ट्रैफिक जाम का सबब 1275 शॉपिंग कॉम्प्लेक्स हैं, जिन्होंने बीडीए से नक्शा लेते वक्त अंडर ग्राउंड पार्किंग शो किया था, लेकिन असल में पार्किंग प्लेस पर शोरूम खुले हैं। कॉम्प्लेक्स के ओनर्स लाभ के चक्कर में पूरे शहर के ट्रैफिक को जाम के झाम में फंसा दिए हैं। कॉम्प्लेक्स में शॉपिंग करने आने वाले अपने वाहन को सड़क पर खड़ा करते हैं। नो पार्किंग में खड़े यह वाहन धीरे-धीरे ट्रैफिक स्लो करते हैं। वाहनों की लंबी कतारें लग जाती हैं। फिलहाल, बीडीए के वीसी इस समस्या को दूर करने के लिए कॉम्प्लेक्स ओनर्स पर कार्रवाई की तैयारी कर रहे हैं।

7 बार नोटिस जारी, फिर नहीं सुधरे

पार्किंग स्थल में शोरूम ओपन करने वाले 1275 शॉपिंग कॉम्प्लेक्स ओनर्स को बीडीए ने 7 बार नोटिस जारी किया था। ताकि, वह अंडर ग्राउंड पार्किंग से अपना कब्जा हटा लें। हैरानी की बात यह है कि कॉम्प्लेक्स ओनर्स ने बीडीए की नोटिस को ठेंगे पर रख दिया। वीसी के सख्त रुख के बाद बीडीए के अफसर भी हरकत में आए हैं। अधिशासी अभियंता जहीरउद्दीन ने बताया कि पार्किंग में शोरूम चलाने वाले कॉम्प्लेक्स ओनर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ में, पुलिस फोर्स भी लेकर टीम जाएगी।

वर्जन--

सैकड़ों लोगों ने मानकों को नजर अंदाज करते हुए पार्किंग स्थल में दुकान बना ली है। ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार हो रही है। जुर्माना वसूलने के अलावा एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। क्योंकि इन सभी को कई बार नोटिस भेजी जा चुकी है। फिर भी सुधार नहीं किया।

सुरेंद्र प्रसाद सिंह,सचिव, बीडीए

Posted By: Inextlive