RANCHI : रिम्स में सिस्टम दुरुस्त करने की कवायद पूरी होती भी नहीं कि उसे तोड़ने का सिलसिला शुरू हो जाता है। अब देखिए ना। हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन ने कुछ ही दिन पहले इमरजेंसी और नो पार्किग जोन में एंबुलेंस व अन्य वाहनों के खड़ा होने पर रोक लगा दी थी। लेकिन, यहां हर दिन धड़ल्ले से दर्जनों वाहन पार्क किया जा रहा है। लेकिन, इनपर कार्रवाई करने की बात तो दूर हटाने की पहल नहीं की जा रही है। ऐसा नहीं कि सिक्योरिटी गा‌र्ड्स की नजर नो पार्किग जोन में खड़े एंबुलेंस व अन्य वाहनों पर नहीं जा रही है, लेकिन वे आंखें मूंदे हुए रहते हैं।

डॉक्टर्स भी कर रहे नजरअंदाज

रिम्स परिसर में डॉक्टर्स व स्टाफ्स के वाहनों की पार्किग के लिए जगह चिन्हित है। इन्हें मल्टी स्टोरी पार्किग वाहनों को पार्क करने का निर्देश है, लेकिन वे वाहनों के लिए वर्जित इलाके में ही अपने वाहन को पार्क कर रहे हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि जब पार्किग को लेकर डॉक्टर्स व स्टाफ्स ही हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन के डायरेक्शन को फॉलो नहीं कर रहे हैं तो प्राइवेट वाहनों को नो पार्किग जोन में खड़ा होने से रोकने की व्यवस्था कैसे सुधरेगी।

मल्टी स्टोरी पार्किग का इस्तेमाल नहीं

रिम्स परिसर में स्थित स्टेडियम के बगल में 300 गाडि़यों की पार्किग के लिए मल्टी स्टोरी पार्किग की व्यवस्था है। प्राइवेट एंबुलेंस वालों के पार्किग की यहीं व्यवस्था की गई है, लेकिन उन्होंने इसे हाशिए पर रख दिया है। वे जहां-तहां अपने एंबुलेंस को खड़ा कर दे रहे हैं। ऐसे में इमरजेंसी तक आने वाले वाहनों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

Posted By: Inextlive