अपने बच्चों को रिसीव करने पहुंचे अभिभावकों के घटना जानकर उड़ गए होश

बच्चों की सुरक्षा को लेकर उठे सवाल, चेहरे पर दिखा खौफ का साया

PRAYAGRAJ: दिन डूबने वाला था. बच्चों की छुट्टी का टाइम भी हो चुका था. नेशनल स्पो‌र्ट्स एकेडमी के जिम्नास्टिक हॉल में ट्रेनिंग लेने वाले बच्चों को लेने पहुंचे पैरेंट्स ने सड़क पर भारी संख्या में फोर्स देखी तो दिल बैठ सा गया. अपने बच्चे के सही सलामत होने की दुआ करके हॉल तक पहुंचे. यहां उन्हें ट्रेनिंग लेने वाले बच्चे के अपहरण का पता चला तो उनकी दिल बैठने लगा. बच्चे भी सन्नाटे में थे. पैरेंट्स काफी देर तक अपडेट लेने के लिए रुके रहे और फिर सिक्योरिटी टिप्स देते हुए उन्हें अपने साथ ले गए. वे पैरेंट्स जिनके बच्चे प्राइवेट वाहन से यहां आते हैं वे तब तक बेचैन रहे जब तक कि बच्चा घर नहीं पहुंच गया.

जितने लोग उतने तरह के सवाल

धोबीघाट निवासी बबलू के दो बच्चे जिमनास्टिक हॉल में ट्रेनिंग के लिए आते हैं. शाम पांच से सात बजे तक उनकी ट्रेनिंग चली. वह सात बजे के करीब बच्चों को लेने बीएचएस जिमनास्टिक हॉल पहुंचे. यहां से बच्चे के अपहरण की खबर सुन उनके होश फाख्ता हो गए. उन्होंने कहा कि अब तो अपने बच्चे की सुरक्षा का डर सताने लगा है. बेचैनी सी महसूस होने लगी है. उनका सवाल था कि हॉल से बुलाकर कोई दूसरा शख्स कैसे किसी बच्चे को ले जा सकता है? खैर उनके इस सवाल का जवाब उस वक्त किसी के पास नहीं था. इसी तरह चांदपुर सलोरी से बच्चों को लेने पहुंचे उमाशंकर के चेहरे पर भी हवाइयां उड़ने लगीं जब पता चला कि यहां ट्रेनिंग लेने आये बच्चे किसी बच्चे का अपहरण हो गया है. उन्होंने कहा कि मेरे दो बच्चे रीतेश कुमार व तन्मय कुमार यहां बास्केटबॉल सीखने आते हैं. उन्हीं को घर ले जाने के लिए आया तो घटना की जानकारी हुई. जब से सुना हूं बच्चों की सुरक्षा को लेकर मन में कई सवाल उठ रहे हैं. इसी तरह तमाम अभिभावकों का कहना था कि बच्चों का क्या? उन्होंने तो प्यार के दो शब्द से कोई भी बुला सकता है. उन्हें कौन बुला रहा है इस बात पर जिम्मेदारो को ध्यान देना चाहिए था. घटना से हर किसी की जुबान पर बच्चों की सुरक्षा को लेकर तरह-तरह के सवार तैर रहे थे.

यहां सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है. फिलहाल पुलिस का पूरा कंसंट्रेशन बच्चे को ट्रैक करने पर है. कोशिश है कि जल्द से जल्द बच्चे को सही सलामत बरामद कर लिया जाय.

बृजेश श्रीवास्तव

एसपी सिटी

Posted By: Vijay Pandey