- अन्य डिस्कॉम के मुकाबले पश्चिमांचल की स्थिति बेहद मजबूत

- गाजियाबाद समेत पांच जिले अब तक घोषित हो चुके हैं सौभाग्यशाली

LUCKNOW

सौभाग्य योजना में पश्चिमांचल डिस्कॉम लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है। बुधवार को इसी डिस्कॉम के अंतर्गत आने वाले चार अन्य जिलों को भी सौभाग्यशाली घोषित कर दिया गया। इन चारो जिलों में निर्धारित लक्ष्य के सापेक्ष शत प्रतिशत कनेक्शन देने का कार्य पूरा कर लिया गया है। जबकि अन्य सभी डिस्कॉम की स्थिति बहुत बेहतर नहीं की जा सकती।

अभी तक पांच जिले

इस डिस्कॉम में सर्वाधिक तेजी से जिलों को सौभाग्यशाली घोषित किया जा रहा है। खास बात यह है कि जिलों को सौभाग्यशाली घोषित करने के लिए कागजों में आंकड़े नहीं जुटाए जा रहे हैं बल्कि ग्राउंड लेवल पर घरों में कनेक्शन दिए जा रहे हैं। इस डिस्कॉम के अंतर्गत आने वाले गाजियाबाद को सबसे पहले सौभाग्यशाली घोषित किया गया था। वहीं अब बागपत, शामली, हापुड़ और गौतमबुद्ध नगर को भी सौभाग्यशाली घोषित कर दिया गया है। जबकि इसी डिस्कॉम के अंतर्गत आने वाले नौ अन्य जिलों में भी कनेक्शन देने का कार्य सत्तर फीसदी से अधिक पूरा हो चुका है। मेरठ में 90 प्रतिशत से अधिक कनेक्शन देने का कार्य पूर्ण किया जा चुका है।

बाक्स

ये 4 जिले सौभाग्यशाली घोषित

1- बागपत

2- शामली

3- हापुड़

4- गौतमबुद्ध नगर

बाक्स

इस तरह समझें आंकड़ें

जिला हाउस होल्‌र्ड्स इलेक्ट्रिफिकेशन (11 अक्टूबर) बागपत 205341 100 प्रतिशत

शामली 156933 100 प्रतिशत

हापुड़ 108458 100 प्रतिशत

गौतबुद्ध नगर 79858 100 प्रतिशत

गाजियाबाद 112999 100 प्रतिशत

यह है सौभाग्य योजना

इस योजना में डिस्कॉम के अंतर्गत आने वाले सभी गांवों में शतप्रतिशत विद्युतीकरण किया जाना है। जिन गांवों में शतप्रतिशत विद्युतीकरण हो गया है उनको सौभाग्यशाली घोषित किया गया है।

ट्वीट कर दी जानकारी

डिस्कॉम के एमडी आशुतोष निरंजन ने ट्वीट कर सौभाग्यशाली घोषित किए गए जिलों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अब तक कुल पांच जिलों को सौभाग्यशाली घोषित किया जा चुका है।

Posted By: Inextlive