- अवध एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे यात्रियों को नहीं मिली बैठने को जगह

- स्टेशन पर जमकर किया हंगामा, स्टेशन मैनेजर से की शिकायत

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : मुंबई जाने वाली अवध एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे यात्रियों के सब्र का बांध उस वक्त टूट गया जब ट्रेन तीन घंटे लेट आई। ट्रेन लेट आने से यात्रियों को उतना दुख नहीं हुआ, जितना कि उनके टिकट कैंसिलेशन को लेकर बुकिंग क्लर्क के दु‌र्व्यवहार से। यात्रियों का आरोप था कि यूटीएस पर तैनात बुकिंग क्लर्क ने दु‌र्व्यवहार किया। यात्रियों ने इस मामले की शिकायत स्टेशन मैनेजर से की। जिसके बाद मैनेजर ने पैसेंजर्स को समझाबुझाकर शांत कराया।

नहीं बैठ पाए ट्रेन में तो कर दिया हंगामा

अवध एक्सप्रेस 19040 ट्यूज्डे को मुजफ्फरपुर से मुंबई के लिए जाती है। दोपहर 1.20 बजे जाने वाले इस ट्रेन को लेकर मुंबई जाने वाले यात्री प्लेटफॉर्म नंबर 9 पर करीब दो घंटे तक इंतजार करते रहे। जनरल टिकट लिए यात्रियों ने उस हंगामा शुरू किया जब वह ट्रेन में बैठ नहीं पाए। हंगामा करने वाले यात्रियों में राजकुमार, पारस, अभय, हेमंत ने बताया कि उन्होंने सुबह 11.30 बजे जनरल टिकट खरीदा था, लेकिन जबरदस्त भीड़ होने के चलते यात्री जनरल बोगी में बैठ ही नहीं पाए।

दु‌र्व्यवहार का लगाया आरोप

यात्री मित्र कार्यालय में हंगामा करीब एक घंटे तक चलता रहा। दिल्ली जाने वाले यात्रियों ने भी यात्री मित्र कार्यालय में तैनात कर्मचारियों पर दु‌र्व्यवहार का आरोप लगाया। उधर यात्री मित्र कार्यालय में तैनात डिप्टी एसएस कॉमर्शियल ने बताया कि जनरल टिकट कैंसिलेशन को लेकर बार-बार यात्रियों को समझाया जा रहा था कि टिकट लेने के तीन घंटे तक वह वैलिड होता है। लेकिन यात्री बार-बार दबाव दे रहे थे। उनके द्वारा लगाए गए आरोप निराधार है।

टिकट कैंसिलेशन को लेकर कुछ यात्री हंगामा कर रहे थे। काफी समझाने के बाद वह मान गए।

राममूर्ति, स्टेशन मैनेजर, गोरखपुर जंक्शन

Posted By: Inextlive