छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : विशाखापट्नम से टाटानगर आने वाली एलेप्पी एक्सप्रेस में सेकेंड एसी की जगह थर्ड एसी लगने के कारण बारातियों को परेशानी झेलनी पड़ी। बिना किसी सूचना के सेकेंड एसी के 18 टिकटों को थर्ड एसी व स्लीपर में ट्रांसफर कर दिया गया। जिसके बारातियों ने हंगामा मचाया। लेकिन उनकी एक नहीं सुनी गई।

चार माह पहले बुकिंग

साकची राजेंद्र नगर निवासी ए विश्वनाथ ने बताया कि उनके बेटे श्यामसुंदर की शादी विशाखापट्नम में 20 की रात को हुई। 21 को उनलोगों की वापसी थी। एलेप्पी एक्सप्रेस में कुल 47 टिकट उनलोगों ने कटाए थे। इसमें 18 टिकट सेकेंड एसी के थे। जब वे लोग विशाखापटनम स्टेशन में पहुंचे तो सेकेंड एसी का कोच लगा ही नहीं था। जानकारी लेने पर पता चला कि थर्ड एसी में ही जाना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि चार माह पहले उनलोगों ने टाटानगर स्टेशन से ही आने जाने की सेकेंड एसी की टिकटें बुक कराई थी।

ओपन सर्जरी करा कर लौट रही महिला पैसेंजर परेशान

एलेप्पी एक्सप्रेस में धनबाद निवासी ऊषा देवी अपने बेटे राजेश गुप्ता के साथ टाटानगर लौट रही थी। ऊषा देवी ने ओपन सर्जरी विशाखापटनम से करा कर लौट रही थी। ऊषा व उनके बेटे का टिकट सेकेंड एसी में था लेकिन थर्ड एसी में उन्हें बैठना बड़ा। जिसको लेकर वे लोग परेशान रहे।

स्टील एक्सप्रेस में अब फ‌र्स्ट एसी नहीं

24 दिसंबर से टाटानगर-हावड़ा के बीच चलने वाली स्टील एक्सप्रेस में यात्री प्रथम एसी का मजा नहीं ले पाएंगे। रेलवे ने स्टील एक्सप्रेस से प्रथम एसी का कोच हटाकर उसके स्थान पर एग्जीक्यूटिव एसी चेयर कार का कोच लगाने का निर्णय लिया है।

नीलांचल में चेन पुलिंग, एक अरेस्ट

नीलांचल एक्सप्रेस में चेन पुलिंग करने के मामले में उत्तर प्रदेश के गाजीपुर निवासी शंभू राजभर को स्काट पार्टी ने ट्रेन से गिरफ्तार कर टाटानगर स्टेशन लेकर पहुंची। टाटानगर स्टेशन पर शंभू राजभर के कुछ मित्र नीलांचल एक्सप्रेस में उससे मिलने पहुंचे थे। ट््रेन के खुलते ही शंभू राजभर ने चेन पुलिंग कर उसे रोक दिया। इसके बाद शंभू राजभर के मित्र ट्रेन से उतर गए और ट्रेन टाटानगर स्टेशन से खुल गई।

Posted By: Inextlive