- वहीं मेरठ-हरिद्वार बाईपास पर भी बनाने की योजना

- जल्द ही पूरा हो जाएगा योजना पर काम

Meerut : रोडवेज बसों से सफर करने वाले पैसेंजर्स के लिए अधिकारियों ने यात्री प्लाजा की तलाश कर ली है। मेरठ रीजन में दो जगहों पर यात्री प्लाजा बनाया जाएगा। इस पर काम चल रहा है। अधिकारियों के माने तो यात्री प्लाजा के लिए जल्द ही आवेदन आने भी शुरू हो जाएंगे। वहीं सर्वे का काम भी लगभग पूरा हो चुका है।

तो यहां बनेंगे प्लाजा

अधिकारियों ने बताया कि एक यात्री प्लाजा गढ़ अड्डे और दूसरा हरिद्वार-मेरठ बाइपास में बनाया जाएगा। इन जगहों पर बनाने का कारण बताते हुए अधिकारी बताते हैं कि दिल्ली से कई बसें देहरादून और हरिद्वार की ओर जाती हैं, जो दिल्ली से ख्00 किलोमीटर से ऊपर हैं। ऐसे बाईपास पर प्लाजा काफी जरूरी है। वहीं गढ़ अड्डे से आगरा, मथुरा और बाकी शहरों की ओर बस जाती हैं। जो रात को अधिकतर आती हैं। ऐसे में पैसेंजर्स को रुकने की व्यवस्था काफी जरूरी है।

क्ख् जुलाई आवेदन की लास्ट डेट

जो लोग यात्री प्लाजा ओपेन करने के इच्छुक हैं वे क्ख् जुलाई तक इसके लिए अप्लाई भी कर सकते हैं। अधिकारियों के अनुसार अभी इसके लिए कोई आवेदन तो नहीं आए हैं लेकिन जैसे इसका प्रसार थोड़ा बढ़ेगा तो लोगों के आवेदन भी आने शुरू हो जाएंगे। वैसे कुछ लोगों ने इसके लिए संपर्क तो किया है, लेकिन आवेदन नहीं भरा है। इस योजना से पब्लिक को काफी लाभ मिलने की उम्मीद है।

यात्री प्लाजा में खास

- विश्रामालय

- खानपान

- पेयजल

- टॉयलेट

- पार्किंग

- शॉपिंग

वर्जन

मेरठ में हरिद्वार बाईपास और गढ़ अड्डे पर यात्री प्लाजा बनाया जाएगा। इसके लिए क्ख् जुलाई तक आवेदन किया जा सकता है। कुछ लोगों ने संपर्क किया है। इस प्लाजा में तमाम तरह की सुविधाएं होंगी।

- पीआर बेलवियार

आरएम, रोडवेज

Posted By: Inextlive